वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के मैच विनर साबित होंगे केदार जाधव, रिकॉर्ड दे रहे हैं गवाही

Umesh
Umesh March 4, 2019
Updated 2019/03/04 at 2:25 PM
Kedar match winner

केदार जाधव विश्व कप में भारत के लिए लकी चरम साबित हो सकते हैं. ये बात हम नहीं कह रहे बल्कि उनके रिकार्ड्स इस बात की गवाही दे रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले केदार जाधव ने एक बार फिर ये साबित कर दिया कि उन्हें भारतीय टीम का गोल्डन आर्म क्यों कहा जाता है.

किफायती गेंदबाज़ी करने के बाद जाधव ने धोनी के साथ मिलकर 141 रनों की साझेदारी की और एक बार फिर टीम इंडिया के लिए मैच विनर की भूमिका निभाई. केदार ने 81 रन की शानदार पारी खेली. केदार ने इस दौरान 9 चौक्के और 1 शानदार छक्का भी लगाया. सबसे बड़ी बात ये थी कि ये पारी उस समय आई, जब टीम को इसकी सख्त जरूरत थी.

इस पारी के एक बार फिर साबित किया कि केदार जाधव आने वाले विश्व कप में टीम इंडिया के लिए काफी अहम खिलाड़ी होने वाले हैं. उनका प्रदर्शन और लकी चार्म भारत को विश्व कप का खिताब दिला सकता है.

ये हम नहीं कह रहे बल्कि भारत के लिये उनका रिकॉर्ड इस बात को खुद बयां कर रहा है. केदार जब भारत के लिए मैच खेलते है, तो टीम की जीत का चांस 80 प्रतिशत बढ़ जाती है. केदार की मौजूदगी में भारत ने 55 मुकाबलों में 44 में जीत दर्ज की है, जो खुद में एक रिकॉर्ड है.

इस रिकॉर्ड के अलावा एक और रिकॉर्ड ऐसा है, जो ये बताने के लिए काफी है कि जाधव का टीम में होना कितना जरुरी है. अगर केदार न्यूनतम 4 ओवर गेंदबाजी करते है, तो भारत का जीत प्रतिशत 85.71 प्रतिशत तक बढ़ जाता है. ऐसा करते हुए भारत ने 21 मैचों में से 18 में जीत दर्ज की है.

केदार ने अब तक 55वनडे मैच खेले हैं. इन 55 मैचों की 36 पारियों में केदार के बल्ले से 1083 रन निकले हैं. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. गेंदबाजी की बात करें तो केदार ने केदार ने 32 इनिंग्स में 31.5 की औसत से 26 विकेट लिए हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.