IPL 2019: ये 3 बड़े रिकॉर्ड तोड़ते ही रोहित शर्मा बन जाएंगे आईपीएल के बादशाह

JBT Staff
JBT Staff February 19, 2019
Updated 2019/02/19 at 11:03 AM

IPL Records: रोहित शर्मा इस समय वर्ल्ड लिमिटेड ओवर क्रिकेट के बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं. आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहता है. इस साल होने वाले आईपीएल में रोहित शर्मा कुछ ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं, जो उन्हें इस लीग का बादशाह बना देंगे.

आईपीएल को लेकर क्रिकेटप्रेमियों के बीच किस तरह का क्रेज रहता है, ये बात बताने की जरूरत नहीं है. इस लीग की अपनी अलग ही पहचान है.

इस लीग ने न जाने कितने खिलाड़ियों का करियर बनाया है. आईपीएल की बात की जाए तो धोनी, कोहली और रोहित शर्मा इस लीग के सबसे बड़े खिलाड़ियों में शामिल हैं.

रोहित की बात करें तो उन्होंने मुंबई इंडियन्स को तीन बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई है. इसके अलावा इसी लीग के चलते आज रोहित इतने बड़े खिलाड़ी हैं.

रोहित के नाम आईपीएल में कई बड़े रिकार्ड्स हैं. इस आईपीएल में भी रोहित कई रिकार्ड्स बनाने की देहलीज पर खड़े हैं. आज आपको ऐसे 3 रिकार्ड्स के बारे में बताते हैं, जिन्हें तोड़ते ही रोहित आईपीएल के बादशाह बन जाएंगे.

सबसे ज्यादा अर्धशतक

आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की बात की जाए तो रोहित (34) के साथ चौथे स्थान पर हैं. डेविड वॉर्नर और गौतम गंभीर 36 अर्धशतकों के साथ टॉप पर है. वहीँ सुरेश रैना (35) तीसरे स्थान पर है.

ऐसे में रोहित इन बल्लबाज़ों को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन सकते है.

सबसे ज्यादा फाइनल जीतने वाले कप्तान

IPL 2019

रोहित की गिनती आईपीएल के सबसे सफल बल्लबाजों में ही नहीं बल्कि सबसे सफल कप्तानों में भी होती है. उनकी जीत का प्रतिशत महेंद्र सिंह धोनी से भी ज्यादा है. रोहित तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुके है.

अगर 2019 में रोहित मुंबई इंडियन्स को आईपीएल का खिताब दिला देते हैं, तो वह इस लीग के सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे.

200 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय

रोहित आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बन सकते है. उनसे आगे इस समय सुरेश रैना और एम एस धोनी है. धोनी के नाम आईपीएल में 186, सुरेश रैना के नाम 185 और रोहित के नाम 184 छक्के दर्ज है.

अगर रोहित ने धोनी और रैना से पहले 16 छक्के लगा लिए तो फिर वह आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.