Cricket

अगले साल आईपीएल में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को शायद कोई टीम न खरीदे

IPL: इंडियन प्रीमियर लीग को हमेशा से युवाओं की लीग कहा गया है. हालांकि सीनियर खिलाड़ियों ने भी हर साल आईपीएल में अपना रंग दिखाया है लेकिन आईपीएल ने भारतीय क्रिकेट को नायाब युवा सितारें दिए है.

आईपीएल 12 अब खत्म हो चुका है. इस साल एक तरफ जहां कुछ युवा खिलाड़ियों ने सभी का दिल जीता तो कुछ सीनियर खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें अब अगले सीज़न में शायद ही कोई टीम खरीदने के बारे में सोचे. आइए नजर डालते है उन खिलाडियों पर.

युवराज सिंह

इस आईपीएल से पहले हर किसी की नजर युवराज सिंह पर थी. फैंस यही उम्मीद कर रहे थे कि युवराज फॉर्म में लौट कर विश्व कप में अपनी दावेदारी मजबूत करें लेकिन कुछ ही मैचों के बाद युवराज को मुंबई ने टीम से ड्रॉप कर दिया.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप 2019 फाइनल: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच खिताबी जंग आज, क्रिकेट को मिलेगा नया चैंपियन

जिसकी सबसे बड़ी वजह उनका स्ट्राइक रेट रहा. युवराज ने इस सीजन में मुंबई की ओर से 4 मैचों में मात्र 98 रन ही बनाए. युवी को मुंबई ने 1 करोड़ की कीमत पर खरीदा था लेकिन शायद 2020 में उन पर बोली न लगे.

यूसुफ पठान

अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी दे आईपीएल में सनसनी मचाने वाले यूसुफ पठान का आईपीएल करियर भी अब खत्म होता नज़र आ रहा है. इस सीज़न में यूसुफ ने हैदराबाद की ओर से 10 मैच खेले और उनमें उन्होंने 13.33 के औसत से मात्र 40 रनों का योगदान दिया.

एक भी मुकाबले में यूसुफ के बल्ले से मैच विनिंग पारी नहीं निकली. खास कर तब जब वॉर्नर अपने देश वापस लौट चुके थे. ऐसे में हैदराबाद की टीम भी यूसुफ पठान पर अगले साल विचार कर सकती है.

यह भी पढ़ें:  आउट होते ही रोने लगे धोनी, वायरल विडियो पर फैन्स बोले माही हार बर्दाश्त है लेकिन आपके आंसू नहीं

मुरली विजय

भारतीय टेस्ट क्रिकेट के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का टी-20 करियर खत्म होता दिखाई दे रहा है. आईपीएल के शुरुआती करियर में विजय ने चेन्नई के लिए कई बड़ी पारियां खेली लेकिन पिछले सीजन और इस बार के सीजन में उनका प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है.

चेन्नई ने विजय को इस सीज़न में सिर्फ 2 ही मैच खेलने का मौका दिया. जो साफ दर्शाता है कि अगला सीज़न में विजय को चेन्नई ड्रॉप भी कर सकती है.

1 Comment

1 Comment

  1. Utkrash

    May 14, 2019 at 5:12 pm

    Badiya hai, Jo team ke liye khel hi nahi paa rahe hai unko kharidne ka fayda hi kya hai.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top