Cricket

RR vs KXIP: आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, 1 सेकंड के लिए भी फीका नहीं पड़ा रोमांच

RR vs KXIP: इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच पीक पर चल रहा है, पिछले कई सालों से कमजोर आंकी जा रही टीमें बिलकुल बदली हुई नजर आ रही हैं. विदेशी धरती पर इंडियन क्रिकेटर्स की फॉर्म देखने लायाक है. इस बार सारे विदेशी, इंडियन क्रिकेटर्स के सामने फीके पड़ते नजर आ रहे हैं.

बीते रविवार 27 सितम्बर को खेले गए आईपीएल सीजन 13 के 9वें मैच में किंग्स एलेवेन पंजाब ने मात्र 2 विकेट गवाकर 223 रनों का विशाल स्कोर राजस्थान रॉयल्स के सामने खड़ा कर दिया, धांसू फॉर्म में चल रहे कैप्टेन केएल राहुल (KL Rahul) व टीम ने शायद ही सोचा होगा कि राजस्थान रॉयल्स इस स्कोर के आसपास भटक पाएगी.

यह भी पढ़ें:  FIR against Mimoh: मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह पर लगा दुष्कर्म व गर्भपात करवाने का आरोप, जांच में जुटी मुंबई पुलिस

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बल्लेबाजों ने मैच का रुख पूरी तरह बदल डाला, राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) की छोटी व प्रभावित पारी सबसे महत्वपूर्ण साबित हुई, उन्होंने शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में 5 छक्के जड़ डाले, इस पारी ने ही मैच को राजस्थान रॉयल्स के खेमे में कर डाला था.

कैप्टेन स्टीव स्मिथ ने हमेशा की तरह महत्वपूर्ण पारी का योगदान दिया, उन्होंने मात्र 27 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली. राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, केएल राहुल व मयंक अग्रवाल ने स्मिथ के फैसले को गलत साबित किया ही था कि राजस्थान रॉयल्स ने इस स्कोर को भी बौना साबित कर दिया.

यह भी पढ़ें:  IPL Points Table 2020: चैक करें IPL 13 का पॉइंट्स टेबल, नेट रन रेट, हाईएस्ट स्कोरर, हाईएस्ट विकेटटेकर etc.

आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

इस तरह आईपीएल के इतिहास में पहली बार इतने बड़े स्कोर को चेज किया गया. वहीं राजस्थान ने अपने ही स्कोर 215 को भी तोड़ा, साल 2015 में इस टीम ने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 225 चेज किया था.

मयंक अग्रवाल ने ठोका IPL में पहला शतक

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर चुके भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने मात्र 50 गेंदों का सामने करते हुए 106 रनों की पारी खेली, उन्होंने पहली बार आईपीएल में शतक ठोका.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top