IPL 2021: होकर रहेगा आईपीएल का 14वां सीजन, BCCI की घोषणा UAE में इस महीने से होंगे शेष 31 मैच

JBT Staff
JBT Staff May 29, 2021
Updated 2021/05/29 at 2:24 PM

IPL 2021: मई की शुरुवात में आईपीएल के 14वें सीजन पर ग्रहण लग गए थे लेकिन महीने के अंत तक यह ग्रहण हट भी गया है हालांकि क्रिकेट फैंस को थोड़ा इंतजार करना होगा, पिछले साल की तरह इस साल भी दुबई में इंडियन प्रीमियर लीग खेला जा रहा है.

बता दें कोरोना की दूसरी लहर देश को बुरी तरह प्रभावित कर गई, ऑक्सीजन की कमी के चलते न मृत्यु दर पीक पर पहुंच गया था. जैसे ही राहत भरी खबरें सामने आने लगी भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी आईपीएल के शेष बचे हुए मैचों को कराने का फैसला लिया, हालांकि देश अभी भी ऐसे हालात नहीं कि मैच यहां कराए जाएं जिसकी वजह से फिर एक बार यूएई का रुख करना पडा है.

आईपीएल 14 उस वक्त रोका गया जब खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता के प्लेयर्स जैसे ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए आईपीएल का यह सीजन स्थगित कराया गया था. जैसे कि पहले भी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि सीजन को पोस्टपोंड किया गया है रद्द नहीं, साथ इससे होने वाले नुकसान से भी उन्होंने वाकिफ कराया, BCCI को आईपीएल 14 रद्द होने पर नुकसान 2 हजार करोड़ रुपए से भी कई ज्यादा था.

नुकसान अब भी कम नहीं है लेकिन दुनिया के सबसे लीग को कम्पलीट कराए जाने के बाद बीसीसीआई को एक हद तक फायदा होना भी लाजमी है, यही वजह है कि आज वर्चुअल मीटिंग बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खबर की पुष्टि की है कि शेष 31 मुकाबले सितम्बर-अक्टूबर में यूएई में कराए जाएंगे.

वहीं आईपीएल 14 में शीर्ष पर कायम टीम की बात करें तो 8 में से 6 जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स टॉप पर है जबकि दिल्ली व आरसीबी 7 में से 5 जीत के साथ क्रमशः दूसरे व तीसरे पायदान पर बने हैं.

TAGGED: ,
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.