Cricket

IPL 2021 Auction: पिछले सीजन के फ्लॉप मैक्सवेल को RCB ने 14.25 करोड़ में खरीदा, सोशल मीडिया पर बने मीम्स

IPL 2021 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांस ऑक्शन से ही स्टार्ट हो चुका है, आज जब बड़े बड़े नामी प्लेयर्स ग्लेन मैक्सवेल के सामने बौने नजर आए तो क्रिकेट फैंस भी हैरान हो गए. हालांकि मैक्सवेल के क्रिकेट टैलेंट पर किसी को शक नहीं है लेकिन पिछले सीजन में वह कुछ खास नहीं कर पाए थे.

पंजाब की तरफ से खेलते हुए ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने पिछले सीजन 13 मैचों में मात्र 108 रन बनाए थे व 3 विकेट लिए थे लेकिन जैसे ही ऑस्ट्रेलिया-इंडिया की सीरीज शुरू हुई, इस हरफनमौला खिलाड़ी ने अपने कंधों पर ऑस्ट्रेलिया को एकदिवसीय सीरीज जितवा दी थी, शायद यही वजह रही कि उनपर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भरोसा किया और बेस प्राइस 2 करोड़ को 14.25 करोड़ को तब्दील कर दिया.

यह भी पढ़ें:  Ind vs Eng: पहले 6 और अब 3 बैक टू विकेट, जॉनी बैरस्टो को अक्षर पटेल ने दोनों बार शून्य पर मारा बोल्ड

इंडिया में एबी डिविलियर्स के लाखों फैंस हैं, 37 वर्षीय इस जबरदस्त बल्लेबाज को आरसीबी 11 करोड़ दे रही है, मैक्सवेल की कीमत इतने बढ़ने पर सोशल मीडिया पर फैंस का गुस्सा देखा जा सकता है. ऑस्ट्रेलिया के क्लासिक बल्लेबाज स्टिव स्मिथ, 2.2 करोड़ पर सिमट कर रह गए हैं. खैर पिछले साल भी मैक्सवेल को मोती रकम देखर खरीदा गया था, पंजाब ने 10.75 करोड़ में खरीदा था लेकिन वह उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे थे.

मैक्सवेल लिमिटेड ओवर्स के धांसू प्लेयर्स हैं, वनडे में 34.4 की औसत से 3230 व टी20 में 33.1 की औसत से 1687 रन बना चुके हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय आंकड़ों के मुकाबले वह आईपीएल में फिसड्डी रहे हैं. आईपीएल 2012 से खेल रहे मैक्सवेल, 82 मैचों में 22.1 की औसत से 1505 रन बना पाए हैं.

यह भी पढ़ें:  Dale Steyn Controversy: आईपीएल की तुलना में पाकिस्तान लीग को बेहतर बताने वाले डेल स्टेन पर बरसे फैंस व क्रिकेटर्स

आरसीबी द्वारा खरीदे जाने पर मैक्सवेल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है, उनका कहना है वह टीम को जीताने में पूरी ताकत झोंक देंगे.

एबी के फैंस हैं खफा:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top