Cricket

IPL 2020: यूएई में होने जा रहा आईपीएल 2020, तय हुआ 51 दिन का रोमांचक शेड्यूल

COVID-19 & IPL 2020: कोरोनावायरस ने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लीग का मजा खराब किया तो है लेकिन क्रिकेट फैंस को और अब निराश नहीं देखा जा सकता है. जी हां आईपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने यह कन्फर्म कर दिया है कि इस साल भी यह रोमांचक लीग होने जा रही है लेकिन जगह UAE तय की गई है.

20 अगस्त तक सभी आईपीएल टीमें संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) की सरजमीं पर पहुंच जाएंगी और इस दौरान COVID-19 के गाइडलाइन्स को भी ध्यान में रखा जाएगा. 14 दिन के लिए क्वारंटीन भी होना पड़ेगा, जिस तेजी से कोरोना फैल रहा है इस बड़े आयोजन के लिए सावधानियों को ज्यादा से ज्यादा जहन में रखा जाना है.

यह भी पढ़ें:  Rafale: अंबाला एयरबेस पर ही क्यों लैंड करेंगे राफेल लड़ाकू विमान, जानिए वजह

19 सितंबर को खेला जाएगा पहला मुकाबला

यूएई (UAE) में 19 सितम्बर को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का पहला मुकाबला खेला जाएगा जबकि 8 नवंबर को फाइनल खेला जाना अभी तक तय हुआ है जबकि जल्द ही पूरा शेड्यूल दर्शकों के हवाले हो जाएगा.

टी20 वर्ल्ड कप पोस्टपोंड होने के बाद लिया गया डिसिजन

ऑस्ट्रेलिया में इस बार अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप शेड्यूल था लेकिन ऑस्ट्रेलिया अभी इस जिम्मेदारी को कोरोना महामारी की वजह से उठाने को तैयार नहीं है. ICC के ग्रीन सिग्नल के बाद आईपीएल बहुत जल्द स्टार्ट होने वाला है.

देश में कोरोनावायरस के हर दिन 40-50 हजार केस आने लगे हैं टोटल 13 लाख के पास पहुंच चुके हैं जबकि 30 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं ऐसे में इंडिया का यह क्रिकेट लीग इंडिया में खेलना संभव नहीं था लेकिन COVID-19 के गाइडलाइन्स को फ़ॉलो करते हुए यह लीग बहुत जल्द संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने जा रहा है. कोरोनावायरस की वजह से गेम में कई नए रूल्स देखने को भी मिल सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top