IPL 2019 RR vs MI Match Preview: राजस्थान के लिए करो या मरो की स्थिति, मुंबई के पास हार का बदला लेने का मौका

Umesh
Umesh April 20, 2019
Updated 2019/04/20 at 11:38 AM
IPL 2019 RR vs MI Match Preview

IPL 2019 RR vs MI Match Preview: प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के इरादे से मैदान पर उतरेगी राजस्थान. वहीँ एक और जीत के साथ अंक तालिका में टॉप पर पहुंचना चाहेगी मुंबई.

सुपर सैटरडे के पहले मुकाबले में आज शाम 4 बजे मुम्बई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़त देखने को मिलेगी. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला राजस्थान के गढ़ जयपुर में खेला जाएगा. अंक तालिका में मुंबई की टीम 12 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि शुक्रवार को बैंगलोर की टीम ने केकेआर के खिलाफ जीत दर्ज कर अंक तालिका में राजस्थान की बराबरी कर ली है. ऐसे में आज का मुकाबला राजस्थान के लिए प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखने के लिए काफी अहम रहने वाला है.

मुंबई के खिलाफ घर में शेर है राजस्थान

सवाई मान सिंह स्टेडियम में मेजबान टीम मुंबई इंडियंस पर थोड़ा भारी पड़ती आई है. जयपुर में दोनों के बीच कुल सात मुकाबले खेले गए है. इनमें से राजस्थान ने 5 और मुंबई को 2 में ही जीत हासिल हुई है.

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 22 मुकाबले गए. इनमें मुंबई ने 11 और राजस्थान ने 10 जीते. इस सीज़न में दोनों दूसरी बार आमने-सामने होंगे. इससे पहले राजस्थान ने 13 अप्रैल को मुंबई के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 4 विकेट से जीत दर्ज की थी.

मुंबई के बल्लबाज़ों पर रहेंगी नजरें

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सही समय पर फॉर्म में लौट चुके है. डी कॉक और रोहित शर्मा टीम को तेज शुरुआत दे रहे हैं. जिस वजह से अंत में मुंबई पारी को शानदार तरीके से खत्म कर रही है. इस मुकाबले में एक बार फिर मुंबई इंडियंस को हार्दिक पंड्या और पोलार्ड से उम्मीदें रहेंगी. दोनों ने इस सीजन में अपनी टीम के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस

क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, केरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, बेन कटिंग, राहुल चहर, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह

राजस्थान रॉयल्स

जॉस बटलर, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स/स्टीव स्मिथ, एस्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, महिपाल लोमोर, श्रेयस गोपाल, जोफरा आर्चर, धवल कुलकर्णी

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.