Cricket

IPL 2019 Orange Cap: डेविड वॉर्नर ने मजबूत की ऑरेंज कैप की दावेदारी, जानिए और कौन से खिलाड़ी है ऑरेंज कैप की दौड़ में

IPL 2019 Orange Cap: हैदराबाद के डेविड वार्नर इस साल सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदार बने हुए हैं. कुछ और खिलाड़ी उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं.

आईपीएल 2019  का सीजन अपना आधा सफर तय कर चुका है. अब यहां से हर टीम की नजर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने पर होगी. अब तक हुए मुकाबलों की बात करें तो इस सीजन में बल्लेबाजों ने अपना दबदबा बनाया हुआ है.

कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे है, जिन्होनें अपनी बल्लेबाजी से टीम को हारे हुए मैच में वापसी कराई है. सिर्फ अंक तालिका ही नहीं बल्कि ऑरेंज कैप की जंग भी दिलचस्प होती जा रही है. आज आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है कि जो इस सीजन में ऑरेंज कैप हासिल करने की दौड़ में सबसे आगे है.

यह भी पढ़ें:  WORLD CUP 2019: विश्व कप में इस बार विपक्षी टीम का खेल बिगाड़ सकते है वेस्ट इंडीज के ये 4 खिलाड़ी

डेविड वॉर्नर

इस समय ऑरेंज कैप डेविड वॉर्नर के पास है. आईपीएल 2019 में वॉर्नर के नाम सबसे ज्यादा रन है. वॉर्नर ने 10 मुकाबलों की 10 पारियों में सबसे ज्यादा 574 रन बनाए है. इस दौरान उनका औसत 71.75 का रहा है. वॉर्नर इस आईपीएल में अभी तक 7 अर्धशतक और 1 शतक भी लगा चुके है.

जॉनी बेयरस्ट्रॉ

ऑरेंज कैप की दौड़ में डेविड वॉर्नर की टीम के ही खिलाड़ी जॉनी बेयरस्ट्रॉ दूसरे स्थान पर है. जॉनी ने अभी तक 10 मैचों में 55.62 की औसत से 445 रन बनाए है. इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक और 1 शतक भी निकला है. हालांकि, जॉनी अब ऑरेंज कैप हासिल नहीं कर पाएंगे क्योंकि वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए जॉनी को इंग्लैंड वापस जाना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप 2019 में ये 3 स्पिन गेंदबाज मचा सकते है धमाल, बन सकते है हाईएस्ट विकेट टेकर

क्रिस गेल

हर सीजन में क्रिस गेल ऑरेंज कैप की दौड़ में आखिर तक बने रहते है. इस साल भी उनका बल्ला जमकर रन उगल रहा है. गेल ने 10 मुकाबलों में 49.33 की औसत से अभी तक 444 रन बनाए है. गेल के बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकल चुके है. सभी जानते है कि गेल को वॉर्नर के पास तक पंहुचने के लिए ज्यादा मैचों की जरूरत नहीं पड़ेगी.

केएल राहुल

ऑरेंज कैप की दौड़ में गेल के बाद पंजाब के एक और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का नाम शामिल है. राहुल अब तक 11 मुकाबलों में 55.12 की औसत से 441 रन बना चुके है. राहुल ने इस सीजन में 1 शतकीय पारी भी खेली है.

यह भी पढ़ें:  विश्व कप में टीम इंडिया की टी-शर्ट में लगा होगा ये हाईटेक डिवाइस, पहले भारत ने कभी नहीं किया ऐसा प्रयोग

एबी डिविलियर्स

बैंगलोर के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स एक बार फिर ऑरेंज कैप हासिल करने की दौर में बने हुए हैं. एबी अब तक 10 मुकाबलों में 59.14 की औसत से 414 रन बना चुके है. एबी ने इस सीजन में 5 अर्धशतक भी लगाए हैं.

शिखर धवन

दिल्ली की टीम में काफी सालों बाद वापसी करने वाले शिखर धवन भी ऑरेंज कैप की रेस में शामिल हो गए है. धवन ने अभी तक 11 मुकाबलों में 401 रन बनाए है. इस दौरान उनका औसत 40.10 का रहा है. धवन ने इस सीजन में अब तक 4 अर्धशतक भी जड़े है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top