Cricket

IPL 2019: धोनी ने रचा इतिहास, आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बने

dhoni six

IPL 2019: आईपीएल 2019 के 39वें मैच में धोनी ने 84 रनों की अविश्वसनीय पारी खेली. इस पारी के दौरान धोनी के बल्ले से 7 छक्के भी निकले और उन्होंने इतिहास रच दिया.

आईपीएल 2019 में रविवार को क्रिकेट प्रेमियों को एक और ब्लॉकबस्टर मैच देखने को मिला. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और चेन्नई के कप्तान धोनी ने एक बार फिर बता दिया कि 37 की उम्र में भी वह इस गेम के बॉस हैं. धोनी के बताया कि उनेहं क्यों आज भी क्रिकेट जगत का बेस्ट फिनिशर कहा जता है.

धोनी ने बैंगलोर के खिलाफ मैच में वो किया, जो और बल्लेबाज अपने सपने में ही सोच सकते हैं. हालांकि, धोनी अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए लेकिन बैंगलोर की जीत से ज्यादा धोनी की अविश्वसनीय पारी की चर्चा हो रही है. कुछ की खिलाड़ी होंगे, जो आखिरी ओवर में जरूरी 26 रन बनाए दें.

यह भी पढ़ें:  WORLD CUP DIARY: 2007 में ऑस्ट्रेलिया ने लगाई थी जीत की हैट्रिक, भारत के क्रिकेट इतिहास में दर्ज हुआ था काला दिन

रविवार को बैंगलोर के खिलाफ धोनी ने 84 रनों की शानदार पारी खेली. उनकी ये पारी आईपीएल इतिहास की सबसे बेहतरीन पारियों में दर्ज हो गई. पहले खेलते हुए बैंगलोर ने 161 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई का टॉप आर्डर पूरी तरह फेल हो गया. धोनी ने एक छोर संभाले रखा और मैच को अंत तक ले गए.

चेन्नई को आखिरी ओवर में 26 रनों की जरुरत थी. आखिरी ओवर की पहली पांच गेंदों पर धोनी ने 6, 4, 6, 2, 6 रन बनाकर मैच को अंतिम गेंद पर और रोमांचक बना दिया लेकिन अंत में चेन्नई 1 रन से हार गई. (पढ़े: आखिरी ओवर का रोमांच)

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप 2019: इस टूर्नामेंट के 3 बड़े रिकॉर्ड, जो इस बार टूट सकते हैं

धोनी ने रचा इतिहास

धोनी ने 84 रनों की नाबाद पारी खेली. ये उनके आईपीएल करियर की सबसे शानदार पारी थी. इस दौरान उन्होंने  7 छक्के भी लगाए. इस पारी के दौरान धोनी ने आईपीएल में छक्कों का दोहरा शतक भी पूरा कर लिया. आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले धोनी पहले भारतीय बन गए है.

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में गेल 323 छक्के के साथ पहले स्थान पर है. डिविलियर्स 204 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर है. इन दोनों के बाद धोनी अब तीसरे स्थान पर आ गए है.

बतौर कप्तान 4000 रन पूरे किये

यह भी पढ़ें:  2019 विश्व कप में रोहित साबित हो सकते है मास्टर कार्ड, यकीन नहीं तो ये आंकड़े देखिए

धोनी ने आईपीएल में बतौर कप्तान खेलते हुए अपने 4000 रन भी पूरे कर लिए है. धोनी ने चेन्नई के लिए 168 मैच खेले है और इन सभी मैचों में कप्तानी की है. धोनी के नाम आईपीएल में बतौर कप्तान 4020 रन हो गए है. आईपीएल करियर में धोनी के कुल 4330 रन हो गए हैं. धोनी ने 2017 में पुणे के लिए खेलते हुए 290 रन बनाए थे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top