Sports

IPL 2019: आज मुंबई और बैंगलोर के बीच होगी कड़ी टक्कर, यहाँ देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

IPL 2019, MI vs RCB Match Preview: आज आईपीएल में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा की टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी.

गुरुवार को आईपीएल इतिहास की दो सबसे मजबूत टीमें आमने सामने होंगी. बेंगलूरु के चिन्नास्वामी मैदान पर मुंबई इंडिंस और रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर के बीच दोनों टीमों का इस सीजन का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा.

इस मुकाबले के दौरान सभी की नजरें दुनिया में वर्ल्ड क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बीच की जंग पर टिकी रहेगी.

मुंबई और बैंगलोर के लिए सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दोनों ही टीमों ने अपना पहला मुकाबला हारा था. ऐसे में दोनों टीमें इस मैच को जीतकर जीत की पटरी पर अपने कदम बढ़ाना चाहेंगी.

मुंबई से पहले बैंगलोर की खुद से लड़ाई

आईपीएल 12 के शुरु होने से पहले हर किसी की नजर बैंगलोर पर थी. टीम को देखकर हर किसी का ऐसा मानना था कि ये टीम इस बार बड़ा खतरा साबित हो सकती है. लेकिन पहले ही मैच में बैंगलोर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा.

बैंगलोर की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने पहले मैच में मात्र 70 रनों पर ही ढेर हो गई थी, जो आईपीएल के इतिहास में छठा न्यूनतम स्कोर रहा. आज के मैच में बैंगलोर को जसप्रीत बुमराह, मिशेल मैक्लेनेगन और लसिथ मलिंगा की गेंदबाजी आक्रमण से सावधान रहना होगा.

मलिंगा की हो सकती है वापसी

मुंबई इंडियंस के पहले मुकाबले के दौरान बुमराह के कंधे में चोट लग गयी थी. बुमराह के चोटिल होने के तुरंत बाद ही इस बात के संकेत दे दिए गए थे कि मलिंगा को टीम में वापस बुला लिया गया है.

हालांकि, बुमराह अब पूरी तरह से फिट है लेकिन मुंबई की टीम बुमराह के साथ मलिंगा को गेंदबाजी की जिम्मेदारी सौंप सकती है. अगर ऐसा हुआ तो बैंगलोर की टीम अपने दूसरे ही मैच में सबसे खतरनाक बॉलिंग लाइनअप का सामना कर सकती है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर

पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, मोइन अली, सिमरोन हेटमायर, कोलिन डी ग्रैंडहोम, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, मो. सिराज, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी.

मुंबई इंडियंस

क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, कृणाल पांड्या, मिचेल मैक्लेघन, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top