Cricket

IPL 2019 MI Vs KXIP Match 24 Preview: पिछली हार का बदला लेने उतरेगी मुंबई, होगी कांटे की टक्कर

IPL 2019 MI Vs KXIP Match 24 Preview: वानखेड़े स्टेडियम में आज मुंबई और पंजाब की टक्कर होगी. इस सीजन में पंजाब ने अपने घरेलु मैदान में मुंबई को मात दी थी. अब मुंबई बदला लेने के इरादे से आज मैदान पर उतरेगी.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर आज किंग्स इलेवन पंजाब और होम टीम मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 12 का 24वां मुकाबला खेला जाएगा. वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में पंजाब की नजर सीजन में 5वीं जीत पर होगी.

दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस के पास सीज़न की चौथी जीत दर्ज कर अंक तालिका में खुद को प्ले ऑफ की तरफ एक और कदम आगे बढ़ाने का मौका होगा. साथ ही मुंबई की टीम पिछले मुकाबले में पंजाब के हाथों 8 विकेट से मिली हार का बदला लेना भी चाहेगी.

यह भी पढ़ें:  बड़े बल्लेबाज बन चुके है विराट कोहली लेकिन कप्तानी में खुद को साबित करना बाकी

क्या कहती है रिकॉर्ड बुक?

आईपीएल में मुंबई इंडियंस को सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स से ही नहीं बल्कि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से भी कड़ी चुनौती मिलती आई है. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 23 मुकाबले खेले गए है, इनमें से मुंबई ने 12 और पंजाब ने 11 जीते है.

वानखेड़े स्टेडियम पर दोनों टीमों के के बीच अब तक कुल 8 मुकाबले हुए हैं. इनमें से मुंबई और पंजाब दोनों ने 4-4 मैच में जीत हासिल की है. ऐसे में आज भी एक शानदार कांटे के मैच की उम्मीद की जा रही है.

रोहित शर्मा पर रहेंगी नज़रें

यह भी पढ़ें:  विश्व कप में टीम इंडिया की टी-शर्ट में लगा होगा ये हाईटेक डिवाइस, पहले भारत ने कभी नहीं किया ऐसा प्रयोग

इस मुकाबले के दौरान सभी की नजरें मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर रहेंगी. पिछले मुकाबले में रोहित ने अपनी कप्तानी से सभी का दिल जीत लिया था.

ऐसे में आज के मुकाबले में हर किसी को रोहित से इसी तरह की कप्तानी की उम्मीद रहेगी. इसके अलावा फैंस चाहेंगे की पिछले कुछ मैचों से बल्लेबाज़ी में फ्लॉप हो रहे रोहित आज बल्ले से भी टीम के लिए अहम योगदान दें.

मलिंगा की वापसी, पंजाब उसी प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी

मलिंगा की फिर एक बार मुंबई की टीम में वापसी हुई है. लेकिन अल्ज़री जोसेफ ने पिछले मैच में जैसा शानदार प्रदर्शन किया था, उसके बाद उन्हें प्लेइंग 11 में जगह मिलना मुश्किल है.

यह भी पढ़ें:  WORLD CUP DIARY: 2007 में ऑस्ट्रेलिया ने लगाई थी जीत की हैट्रिक, भारत के क्रिकेट इतिहास में दर्ज हुआ था काला दिन

अगर मलिंगा की वापसी हुई तो जेसन बेहरेनडॉफ को प्लेइंग 11 के बाहर होना पड़ेगा. पंजाब की प्लेइंग 11 में शायद ही कोई बदलाव हो.

 इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11

क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, राहुल चाहर, अल्जार्री जोसेफ, जसप्रित बुमराह, लसिथ मलिंगा / जेसन बेहरेनडॉफ

किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग 11

क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, सैम कुरेन, आर अश्विन, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शमी, अंकित राजपूत

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top