IPL 2019 MI Vs DC Match 34 Preview: मुंबई ने दिल्ली का अहम मुकाबला, बल्लेबाजों पर रहेगी नजरें

JBT Staff
JBT Staff April 18, 2019
Updated 2019/04/18 at 12:48 PM

IPL 2019 MI Vs DC Match 34 Preview: आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच अहम मुकाबला.

आईपीएल 12 का 34वां मुकाबला आज रात 8 बजे दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला जीतकर इस समय पूरे जोश में है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिल सकती है.

इसके साथ दोनों ही टीमों के बीच अंक तालिका में दूसरे और तीसरे स्थान पर काबिज होने की चुनौती होगी. बता दें कि इस समय दिल्ली 10 अंको के साथ दूसरे और मुंबई 10 अंको के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है.

दिल्ली ने अपने आखिरी तीन मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद को पटखनी दी है.

मुंबई के सामने होगी कोटला की चुनौती

दिल्ली का मैदान हमेशा से अपनी धीमी पिच के लिए जाना जाता है. अब तक इस आईपीएल सीजन में दिल्ली की पिच ने स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद की है. अगर आज भी कोटला की पिच इसी तरह की हरकत दिखाती है, तो मुंबई के लिए ये मुकाबला जीतना आसान नहीं होगी.

मुंबई के बल्लेबाज उन विकटों पर खेलने के आदि हैं, जहां गेंद अच्छे से बल्ले पर आती है. हालांकि, दिल्ली की टीम भी कोटला के मैदान पर अभी तक ज्यादा कामयाब नहीं हो पाई है. ऐसे में उम्मीद है कि ये एक लो-स्कोरिंग कांटे का मुकाबला होगा.

पंत पर रहेंगी नजरें

दिल्ली के हर मुकाबले में नजर ऋषभ पंत पर ही रहती है. हाल ही में ऋषभ को विश्व कप की टीम में नहीं चुना गया. जिसके बाद कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने बीसीसीआई के इस फैसले पर सवाल भी खड़े किए थे.

अब पंत किस तरह से चयनकर्ताओं को जबाव देते है यह देखना दिलचस्प होगा. अगर यहां से पंत कुछ बेहतरीन पारियां खेल जाते है, तो बीसीसीआई 23 मई को आईसीसी को भेजी जाने वाई फाइनल लिस्ट में पंत का नाम भेज सकती है.

यहां देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कॉलिन मुनरो, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, क्रिस मौरिस, अक्षर पटेल, कसिगो रबाडा, संदीप लामिचाने, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा

मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा, क्विटंन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, केरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, राहुल चहर, जेसन बेहरनड्रॉफ, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.