IPL 2019 MI Vs DC: सुपर संडे के दूसरे मुकाबले में मुंबई से भिड़ेगी दिल्ली, जानें किसका पलड़ा भारी

Umesh
Umesh March 24, 2019
Updated 2019/03/24 at 11:53 AM
IPL 2019 MI Vs DC Preview

IPL 2019 MI Vs DC: आईपीएल 2019 का तीसरा मुकाबला आज रात 8 बजे मुंबई और दिल्ली के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

आईपीएल के 12वें सीजन के पहले सुपर संडे में आज दो मुकाबले खेले जाएंगे. शाम 4 बजे कोलकाता नाइडर्स की भिड़त सनराइजर्स हैदराबाद से होगी. दिन का दूसरा मैच रात 8 बजे मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

मुंबई हमेशा से ही आईपीएल की फेवरेट टीम्स में से एक रही है. रोहित की कप्तानी में मुंबई ने तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. वहीँ दिल्ली किस बार अपने नाम के साथ अपनी किस्मत को भी बदलते हुए देखना चाहेगी. दिल्ली अब तक आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है.

मुंबई इंडियंस के पास है सॉलिड टीम

मुंबई की टीम हमेशा से ही आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में से रही है. इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि इस टीम में कई बड़े और शानदार खिलाड़ी रहते हैं. इस बार भी ऐसा ही है.

रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ओपनिंग करेंगे. इसके बाद ईशान किशन, युवराज सिंह, पोलार्ड, हार्दिक पांड्या मिडिल ओवर में मुंबई की पारी को किसी भी स्कोर तक ले जाने का दम रखते हैं. गेंदबाजी की जिम्मेदारी टीम मयंक मार्कंडे, मिशेल मैक्लेघन और जसप्रीत बुमराह के कंधो पर होगी.

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (C), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (WK), युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेघन, मयंक मारकंडे, जसप्रीत बुमराह

धवन की वापसी से दिल्ली मजबूत

पिछले कई सालों से हैदराबाद की तरफ से लागातार रन बनाने वाले धवन की इस साल दिल्ली में वापसी हुई है. ये दिल्ली के लिए एक बड़ी राहत की बात है. दिल्ली के पास अब एक शानदार बैटिंग लाइनअप है.

धवन के अलावा दिल्ली के पास पृथ्वी शॉ, मुनरो, पंत और अय्यर जैसे शानदार बल्लेबाज हैं. गेंदबाजी की जिम्मेदारी अमित मिश्रा, ट्रेंट बोल्ट और अक्षर पटेल के कन्धों पर होगी.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (C), कॉलिन इनग्राम, ऋषभ पंत (WK), शेरफेन रदरफोर्ड, अक्षर पटेल पटेल, अमित मिश्रा, संदीप लामिछाने, अवेश खान, ट्रेंट बाउल्ट

दिल्ली बनाम मुंबई: कौन है आगे

अब तक दोनों टीमों के बीच आईपीएल में 22 मैच खेले गए है. दोनों ही टीमों ने 11-11 मुकाबले जीते हैं. पिछले साल के दोनों मैच दिल्ली ने जीते थे. 2017 में दोनों मैच मुंबई ने जीते थे. वानखेड़े की बात करें तो इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच 8 मैच हुए हैं, जिसमें से 6 मुकाबले मुंबई ने जीते हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.