IPL 2019 Match 35: KKR Vs RCB Preview, Playing 11 Prediction, मैच प्रीव्यू, प्रेडिक्शन, संभावित प्लेइंग 11

JBT Staff
JBT Staff April 19, 2019
Updated 2019/04/19 at 11:20 AM

IPL 2019 Match 35: आईपीएल 2019 के 35वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिडंत होगी. इस मैच को जीतना ही लीग में बने रहने का कोहली की टीम के पास आखिरी मौका है.

इंडियन प्रीमियर लीग का 35वां मुकाबला शुक्रवार को ईडन गार्डन्स पर कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. कोलकाता से ज्यादा ये मुकाबला बैंगलोर के लिए अहम रहने वाला है क्योंकि आज हारते ही कोहली की टीम लीग से बाहर हो जाएगी.

दूसरी तरफ केकेआर भी ये मुकाबला जीत कर अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंचना चाहेगी. इस समय कार्तिक की टीक 8 अंको के साथ छठे स्थान पर काबिज है.

बैंगलोर के खिलाफ केकेआर का सक्सेस रेट

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच अब तक 24 मुकाबले हुए है. इनमें से कोलकाता ने 15 और बेंगलुरु ने 9 जीते है. कोलकाता के होम ग्राउंड की बात करें, तो दोनों टीमों के बीच ने ईडन गार्डन्स पर अब तक 9 मैच खेले है. इनमें से कोलकाता ने 6 और बेंगलुरु ने 3 जीते है.

वहीं दूसरी तरफ इस सीज़न में दोनों टीमें दूसरी बार आमने सामने होंगी. इससे पहले खेले गए मुकाबले में कोलकाता ने आरसीबी को 5 विकेट से मात दी थी.

आंद्रे रसेल पर सस्पेंस

इस मुकाबले में केकेआर के सबसे घातक बल्लेबाज़ आंद्रे रसेल के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है. अभ्यास के दौरान रसेल के कंधे में चोट आई है, जिस वजह से उन्हें इस मुकाबले से आराम दिया जा सकता है.

अगर ऐसा हुआ तो बैंगलोर के लिए ये बड़ी राहत की खबर हो सकती है क्योंकि इससे पहले मुकाबले में रसेल ने 13 गेंदों में 48 रनों की पारी खेलकर बैंगलोर के जबड़े से मैच खींच लिया था.

यहाँ देखें दोनों की संभावित प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाईट राइडर्स

क्रिस लिन, सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, आंद्रे रसल/ कार्लोस ब्रेथवेट, पियूष चावला, कुलदीप यादव, हैरी गर्नी, प्रसिद्ध कृष्णा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

विराट कोहली, पार्थिव पटेल, एबी डिविलियर्स, मोईन अली, आकाशदीप नाथ, मार्कस स्टोइनिस, पवन नेगी, युजवेंद्र चहल, डेल स्टेन, नवदीप सैनी, उमेश यादव

इस मैच में कोलकाता का पलड़ा भारी लग रहा है. ऐसे में देखना होगा कि कोहली की टीम इस आखिरी मौके को किस तरह से भुनाती है. कोहली इस मैच में खुद को भी साबित करना चाहेंगे.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.