Sports

IPL 2019 Match 33 Records: चेन्नई और हैदराबाद के मुकाबले में बने कई रिकॉर्ड, वॉर्नर ने किया बड़ा कारनामा

Chennai vs Hyderabad Match Preview: हैदराबाद और चेन्नई के बीच आईपीएल 12 का 33वां मुकाबला राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया. चेन्नई की टीम ने ये मुकाबले अपने कप्तान धोनी के बिना खेला. इसी के चलते चेन्नई को इस मुकाबले में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने 20 ओवरों में हैदराबाद को 133 रनों का लक्षय दिया. इस आसान से लक्षय को हैदराबाद की टीम ने 4 विकेट खोकर 16.5 ओवरों में ही हासिल कर लिया. इस मुकाबले में कई बड़े रिकॉर्डस भी बने.

आईए नजर डालते है इस मुकाबले में बनने वाले रिकॉर्डस पर:

9 साल बाद धोनी के बिना मैदान पर उतरी टीम

ऐसा 9 साल बाद हुआ, जब धोनी को किसी वजह से आईपीएल का मुकाबला मिस करना पड़ा हो. धोनी ने इससे पहले 2010 में बैंगलोर के खिलाफ मैच मिस किया था.

उस मुकाबले में भी चेन्नई की टीम को हार का सामना करना पड़ा था. अब तक धोनी के बिना चेन्नई चार बार मैदान पर उतरी है. इसमें से तीन बार चेन्नई को हार नसीब हुई है.

वॉर्नर का 41वां अर्धशतक

हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 25 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली. वॉर्नर का ये आईपीएल करियर का 41 वां अर्धशतक रहा. वह आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज है.

ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने वॉर्नर

डेविड वॉर्नर को आईपीएल का सबसे खतरनाक बल्लेबाज क्यों माना जाता है ये उन्होनें एक बार फिर साबित कर दिया. दरअसल, डेविड वॉर्नर ने पॉवर प्ले के अंदर की अपना अर्धशतक बनाया.

आईपीएल मे यह पांचवां मौका है, जब उन्होंने पॉवरप्ले में अर्धशतक पूरा किया. इससे पहले आज तक कोई बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया.

विजय शंकर के करियर की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी

चेन्नई के खिलाफ भले ही विजय शंकर ने एक ही विकेट हासिल किया हो लेकिन ये उनके करियर की सबसे सफल गेंदबाजी प्रदर्शन रहा.

विजय शंकर ने इस मैच में 11 रन देकर एक विकेट हासिल किया. इससे पहले उन्होनें कभी आईपीएल में इतनी किफायती गेंदबाजी नहीं की थी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top