IPL 2019 Match 30: SRH Vs DC Preview, Playing 11 Prediction, मैच प्रीव्यू, प्रेडिक्शन, संभावित प्लेइंग 11

Umesh
Umesh April 14, 2019
Updated 2019/04/14 at 11:54 AM
IPL 2019 Match 30 SRH Vs DC Preview

IPL 2019 Match 30 SRH Vs DC Preview: आईपीएल में आज दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से है. दिल्ली की टीम 8 पॉइंट्स के साथ चौथे और हैदराबाद 6 अंकों के साथ छठे स्थान पर है.

आईपीएल 12 का 30 वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. सुपर संडे के दूसरे मुकाबले में ये दोनों टीमें आज रात 8 बड़े भिड़ेंगी.

दिल्ली टीम 7 मुकाबलों में 4 जीत और 3 हार के साथ अंत तालिका में चौथे स्थान पर है, जबकि हैदराबाद 6 अंकों के साथ छठे स्थान पर कायम है. हैदराबाद ने अभी तक इस सीजन में अपने 6 मुकाबलों में से 3 मुकाबले जीते है जबकि 3 में उसे हार का सामने करना पड़ा है. ऐसे में हैदराबाद आज का मुकाबला जीतकर पॉइंट्स टेबल में दिल्ली की बराबरी करना चाहेगी.

हैदराबाद से पिछले तीन मुकाबले हारी है दिल्ली

हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए पिछले 3 मुकाबलों की बात करें, तो घरेलू टीम का पलड़ा भारी है. आईपीएल के पिछले सीजन में हैदराबाद की टीम दिल्ली के खिलाफ दोनों मुकाबले जीती थी. वहीं इस सीजन में भी हैदराबाद ने दिल्ली को पिछले मुकाबले में 5 विकेट से हराया था.

दिल्ली के खिलाफ अपने घर में भी अजेय है हैदराबाद

हैदराबाद अपने घरेलू मैदान राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में दिल्ली के खिलाफ पिछली बार 2016 में हारा था. दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर अब तक 4 मुकाबले हुए. इनमें हैदराबाद ने तीन जीते. दिल्ली को सिर्फ एक में सफलता मिली. ऐसे में आज का मैच दिल्ली के लिए मुश्किल हो सकता है.

डेविड वार्नर और बेयरस्ट्रॉ पर जरूरत से ज्यादा निर्भर है हैदराबाद

हैदराबाद की सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि मिडिल आर्डर में कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहा है. हैदराबाद की पूरी बल्लेबाजी डेविड वार्नर और बेयरस्ट्रॉ पर निर्भर है. अगर ये दोनों बल्लेबाज फ्लॉप हो जाते हैं तो हैदराबाद के लिए 140 रन बनाना भी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में हैदराबाद के मिडिल आर्डर को जल्द से जल्द फॉर्म में आना होगा.

पिच रिपोर्ट और मौसम

हैदराबाद की पिच रनों से भरी हुई है. इस सीजन के पहले दो मैचों में भी रनों की बारिश हुई थी. हालांकि, मुंबई के साथ हुए तीसरे मैच में होम टीम 100 रन भी नहीं बना पाई थी. अब आठ दिन बाद एक बार फिर सपाट पिच की उम्मीद लगाईं जा रही है. मौसम भी क्रिकेट के अनुकूल है.

सनराइज़र्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन:

डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्ट्रॉ, केन विलियमसन, विजय शंकर, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन:

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, कॉलिन इंग्राम, क्रिस मोरिस, अक्षर पटेल, संदीप लामिचाने, राहुल तेवतिया/अमित मिश्रा, कासिगो रबाडा, इशांत शर्मा

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.