IPL 2019 Match 29: KKR Vs CSK Preview, Playing 11 Prediction, मैच प्रीव्यू, प्रेडिक्शन, संभावित प्लेइंग 11

Umesh
Umesh April 14, 2019
Updated 2019/04/14 at 12:22 PM
IPL 2019 Match 29: KKR Vs CSK Preview, Playing 11 Prediction

IPL 2019 Match 29 KKR Vs CSK Preview: आईपीएल 2019 में आज राइवलरी वीक की शुरुआत हो रही है. आज राइवलरी वीक में चेन्नई और कोलकाता के बीच ईडन गार्डन्स में मुकाबला होगा.

सुपर संडे में आज क्रिकेट फैंस को आईपीएल 12 के 2 जबरदस्त मुकाबले देखने को मिलेंगे. आज राइवलरी वीक की शुरुआत हो रही है, जिसमें पहला मुकाबला अब तक केवल एक मुकाबला हारी चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइर्स के बीच खेला जाएगा.

ये मुकाबला कोलकाता के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स पर  होगा. दोनों टीम इस सीजन में दूसरी बार आमने-सामने होंगी. इसके पहले मुकाबले में चेन्नई में अपने घर में कोलकाता को 7 विकेट से हराया था. ऐसे में कोलकाता आज चेन्नई से बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

12 अंको के साथ चेन्नई शीर्ष पर, कोलकाता ने गंवाई लय

गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस आईपीएल में अभी तक सात मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है. भले ही इस टीम का शीर्ष क्रम अब तक लय में ना दिखा हो लेकिन इसके बावजूद धोनी ने अपनी कप्तानी से एक ही छाप छोड़ी है. दूसरी तरफ धोनी भी अभी तक फॉर्म में दिखे है. धोनी ने लगभग हर मैच में बल्लेबाजी से योगदान दिया है.

कोलकाता की टीम ने भी इस सीजन की शुरुआत शानदार ढंग से की थी. कोलकाता 7 में से 4 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. हालांकि, पिछले कुछ मैचों में कार्तिक की टीम ने लय गंवा दी है. कोलकाता पिछले दो मैच हारी है और आज जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी.

स्पिनर्स हैं दोनों टीमों की ताकत

चेन्नई की जीत में टीम के स्पिन गेंदबाजों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. टीम के पास जडेजा, ताहिर, हरभजन सिंह और सेंटनर जैसे शानदार स्पिनर्स हैं, जिन्होंने विपक्षी टीम के बल्लबाजों पर अंकुश लगाए रखा है.

वहीँ अगर कोलकाता की बात करें तो उसके पास भी नारायण, चावला और कुलदीप जैसे शानदार स्पिनर्स हैं. हालांकि, अब तक ये टीमों पर बेस्ट नहीं दे पाए हैं. अब देखना ये होगा कि आज किस टीम के स्पिनर्स लय में दिखाई देते हैं.

मौसम और पिच रिपोर्ट

ईडन गार्डन्स की पिच इस साल भी बल्लेबाजी के लिए जबरदस्त रही है. आज भी ऐसा ही कुछ होने की उम्मीद है. आउटफील्ड तेज है, ग्राउंड छोटा है और ड्यू को देखते हुए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है.

कोलकाता नाईट राइडर्स की संभावित प्लेइंग 11

क्रिस लिन, सुनील नारायण, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, आंद्रे रसल, पियूष चावला, कुलदीप यादव, हैरी गर्नी, प्रसिद्द कृष्णा

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग 11

शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, एमएस धोनी, रविंद्र जड़ेजा, स्कॉट कुग्गेलैन, इमरान ताहिर, दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर/हरभजन सिंह

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.