Cricket

IPL 2019: इस साल भी भारत में ही होगा IPL, इस दिन होगी धमाकेदार शुरुआत

IPL 2019

अटकलों को विराम देते हुए BCCI ने IPL 12 के वेन्यू की घोषणा कर दी है. आपको जानकार ख़ुशी होगी कि इस साल भी आईपीएल के सभी मैच भारत में ही खेले जाएंगे.

आईपीएल को लेकर फैंस में हर साल किस तरह का क्रेज रहता है, ये किसी को बताने की जरूरत नहीं है. इस लीग के दीवाने वैसे तो दुनिया के कोने-कोने में हैं लेकिन भारत में इस लीग की अहमियत कुछ अलग है.

ऐसे में अब आईपीएल के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. दरअसल पिछले काफी समय से इस बात के कयास लगाये जा रहे थे कि इस बार का आईपीएल 2019 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए भारत में नहीं बल्कि यूएई या किसी और देश में होगा.

यह भी पढ़ें:  ICC ODI Rankings: केदार जाधव को जबरदस्त फायदा, भारतीय टीम दूसरे स्थान पर बरकरार

लेकिन अब बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है कि आईपीएल का 12वां सीजन अपने ही देश यानी भारत में ही होगा. क्रिकेट फैंस के लिए ये एक बड़ी खबर है. इतना ही नहीं, बीसीसीआई ने इस लीग की तारीख का भी ऐलान कर दिया है.

बता दें कि आईपीएल 12 की शुरुआत 23 मार्च से होगी. हालांकि, अभी तक इस लीग का पूरा कार्यक्रम तय होना बाकि है. खबरों की माने तो बीसीसीआई लोकसभा चुनाव की तारीख सामने आने के बाद ही अपना शेड्यूल तैयार करेगी.

बीसीसीआई ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये इसकी जानकारी दी. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘केंद्र और राज्यों की एजेंसियों के साथ चर्चा करते हुए यह फैसला लिया गया है कि आईपीएल का 12वां सीजन भारत में ही आयोजित किया जाएगा. शुरुआत 23 मार्च से होगी. आगे का कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा.’

यह भी पढ़ें:  IPL 2019: आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी

आमतौर पर आईपीएल की शुरुआत अप्रैल में होती है लेकिन इस साल ये टूर्नामेंट मार्च में शुरू हो जाएगा. आपको बता दें कि आईपीएल क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी-20 लीग है. इस लीग के दुनिया भर में करोड़ों फैन्स हैं. भारत में तो आईपीएल एक त्यौहार की तरह है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top