Cricket

IPL 2019: इस प्लेइंग 11 के साथ आज बैंगलोर के खिलाफ मैदान पर उतर सकती है चेन्नई की टीम

IPL 2019: इस आईपीएल सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज (23 मार्च )को चेन्नई में खेला जाएगा.

23 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आईपीएल के 12वें सीज़न का आगाज़ करेंगी. दोनों टीमों के पास कई दिग्गज खिलाड़ी है.

एक तरफ चेन्नई की टीम है, जिसने 2018 का खिताब अपने नाम किया था. दूसरी तरफ बैंगलोर की टीम है, जो हर साल अपनी जबरदस्त टीम के साथ मैदान पर उतरती है और खिताब की प्रबल दावेदार मानी जाती है.

पहले मैच की बात करें,  तो चेन्नई को अपने घर में खेलने का फायदा होगा. इस टीम में कई धाकड़ खिलाड़ी हैं, जो किसी भी वक़्त मैच का पलड़ा बदल सकते हैं. आइये चेन्नई की संभावित प्लेइंग 11 पर एक नजर डालते हैं.

यह भी पढ़ें:  Vijay Hazare Trophy: पृथ्वी शॉ और सूर्य कुमार का हिट शो, एक ने दोहरा शतक तो दूजे ने 58 गेंदों में जड़े 133 रन

ओपनिंग जोड़ी: अंबाती रायडू-शेन वॉटसन

इन दोनों ने 2018 में चेन्नई के लिए हर मैच में पारी की शुरुआत की थी. इसके अलावा पिछले साल दोनों चेन्नई की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे. वॉटसन ने 15 मैचों में 40 की औसत, 155 की स्ट्राइक रेट और 2 शतक के साथ 555 रन बनाए.

दूसरी तरफ रायडू के बल्ले से भी 16 पारियों में 602 रन निकले थे. पिछले आईपीएल सीजन में रायडू सबसे खतरनाक बल्लबाजों में से एक थे. ऐसे में साफ है कि ये जोड़ी ही चेन्नई के लिए पारी की शुरुआत करेगी.

मिडिल ऑर्डर- रैना, धोनी, फाफ ड्यू प्लेसिस, जाधव

चेन्नई के पास आईपीएल की बाकि टीमों के मुकाबले सबसे अनुभवी और खतरनाक मिडिल ऑर्डर है. तीसरे नंबर पर रैना बल्लेबाज़ी करने उतरेंगे, जिनके रिकार्ड्स से हर कोई परिचित है. रैना ने 176 मैचों में 4985 रन बनाए है, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 138.8 रहा है.

यह भी पढ़ें:  Ind vs Eng 3rd Test: मैच शुरू होते ही इशांत शर्मा के नाम हुआ ये रिकॉर्ड, खुशी में दूसरे ही ओवर में चटका विकेट

इसके बाद चौथे नंबर पर साउथ अफ्रीका के फाफ ड्यू प्लेसिस उतर सकते हैं. पांचवे नंबर के लिए इस टीम के पास धोनी है, जो इस समय फॉर्म में है. धोनी के बाद जाधव पारी को फिनिश करने की भूमिका निभाएंगे.

ऑल राउंडर्स- ब्रावो-जड़ेजा

ड्वेन ब्रावो कुछ सीजन्स से सीएसके के प्रमुख ऑलराउंडर है. ब्रावो ने पिछले सीज़न में 14 विकेट झटके थे. साथ ही उन्होंने कई मैच जिताऊ पारियां भी खेली थी. ब्रावो का साथ जड़ेजा देंगे, जो कई मौकों पर धोनी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते है. जड़ेजा भी चेन्नई के लिए काफी अहम खिलाड़ी माने जाते है.

यह भी पढ़ें:  Shardul Thakur: फ्लाइट छोड़ कार से 700 किलोमीटर तय कर टीम में शामिल हुए शार्दुल, फैंस का जीता दिल

गेंदबाज़ी: सेंटनर, दीपक चहर, मोहित शर्मा/शार्दुल ठाकुर

गेंदबाजी के लिहाज से भी टीम चेन्नई के पास टी-20 के बेहतरीन गेंदबाज़ है. पिछले साल दीपक चहर ने नयी गेंद से हर किसी को प्रभावित किया था. तेज़ गेंदबाज़ी में इस बार चहर का साथ मोहित शर्मा देंगे. मोहित काफी सालों बाद चेन्नई के साथ जुड़े है. इस साल चेन्नई ने उन्हें 5 करोड़ में ख़रीदा है, ऐसे में उनके खेलने की पूरी संभावना है.

स्पिन गेंदबाजी की कमान सेंटनर के हाथों में होगी. सेंटनर अपना पहला आईपीएल खेलते नजर आ सकते हैं. पिछले साल चोट की वजह से वह टीम से नहीं जुड़ सके थे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top