आईपीएल 2019: रबाड़ा ने फेरा KKR के अरमानों पर पानी, देखें सुपर ओवर में कैसे जीती दिल्ली

Umesh
Umesh March 31, 2019
Updated 2019/03/31 at 10:45 AM

आईपीएल 2019: कोलकाता और दिल्ली के बीच फिरोजशाह कोटला में बेहद रोमांचक मुकाबला बराबरी पर छुटा. सुपर ओवर में दिल्ली ने बाजी मार ली.

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर आईपीएल 12 का 10वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की भिड़त कोलकाता नाइट राइडर्स से थी. कोलकाता की टीम अभी इस तक इस सीजन में अपना कोई भी मुकाबले नहीं हारी थी.

दिल्ली के मैदान पर रसेल पावर तो दिखी लेकिन कोलकाता की टीम सुपर ओवर के रोमांच में दिल्ली से हार गई. टॉस हारकर कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम के सामने 185 रनों का लक्षय रखा. जिसके जवाब में दिल्ली की टीम भी टीम भी 185 रन ही बना सकी. मैच का फैसला सुपर ओवर से हुआ.

इस तरह सुपर ओवर में जीती दिल्ली

इस मुकाबले में रोमांच की सीमा पार हो गई. एक हाई स्कोरिंग मुकाबले में दोनों टीमों ने हार नहीं मानी और निर्धारिक 20-20 ओवरों में मुकाबले बराबरी पर छुटा.

दिल्ली ने बनाए मात्र 10 रन

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सुपर ओवर में ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने उतरे. कोलकाता की ओर से गेंदबाजी की जिम्मेदारी प्रसिद्ध कृष्णा के कंधों पर थी. पहली गेंद पर ऋषभ ने 1 रन लिया. जिसके बाद दूसरी ही गेंद पर अय्यर ने चौक्का जड़ दिया.

इसके बाद तीसरी गेंद पर सिक्स मारने के प्रयास में श्रेयस ने पीयूष चावला को कैच थमा दिया. पंत ने चौथी गेंद पर 2 रन लिए. पांचवीं गेंद पर भी उन्होंने 2 रन लिए. इसके बाद आखिरी गेंद पर पंत ने सिंगल लिया और इस तरह सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने 10 रन बनाए.

जिस तरह की फॉर्म में इन दिनों रसेल बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसे देखते हुए ऐसा लग रहा था कि कोलकाता इस मुकाबले को आसानी से जीत जाएगी.

रबाड़ा के आगे पस्त हुए रसेल

रसेल ने सुपर ओवर की शुरुआत रबाड़ा की पहली गेंद पर चौक्का जड़ कर की. अब ये पक्का माना जा रहा था कि कोलकाता ये मैच जीत जाएगी. लेकिन रबाड़ा कुछ और सोच कर आए थे.

दूसरी गेंद पर रसेल कोई रन नहीं ले सके. इसके बाद रबाड़ा ने एक और शानदार योर्कर डाली, जिस पर रसेल का मिडिल स्टंप उड़ गया. कगिसो रबाडा की तीसरी गेंद 147 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की थी, जिसका रसेल के पास कोई जवाब नहीं था.

रबाड़ा की चौथी गेंद पर उथप्पा ने सिंगल लिया. पांचवीं गेंद पर दिनेश कार्तिक ने स्टंप के पीछे चौका जड़ना चाहा लेकिन सिर्फ सिंगल ही बना पाए. आखिरी गेंद पर भी रबाड़ा ने सिंगल ही दिया और दिल्ली ने ये मुकाबले 3 रनों से अपने नाम कर लिया.

पृथ्वी शॉ बने मैन ऑफ द मैच

पृथ्वी शॉ की 99 रनों की पारी के दम पर ही दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता जैसी मजबूत टीम को कड़ी टक्कर दी. पृथ्वी भले ही अपने शतक से एक रन से चूक गए हो लेकिन उनकी पारी ने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया. पृथ्वी ने 55 गेंदों में 99 रनों की पारी खेली. इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड मिला.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.