Cricket

IPL 2019 DC Vs RCB Match 46 Prediction: रिकॉर्ड बैंगलोर के साथ, उलटफेर कर सकी है दिल्ली

dc vs rcb match 46

IPL 2019 DC Vs RCB Match 46 Prediction: आईपीएल 2019 के 46वें मुकाबले में आज दिल्ली और बैंगलोर की टक्कर होगी. आइये जानते हैं, किस टीम का पलड़ा भारी है.

आईपीएल का ये सीजन अब तक बेहद दिलचस्प रहा है. 44 मैच हो चुके हैं और अब तक किसी भी टीम ने प्लेऑफ में जगह नहीं बनाई है. इससे भी ज्यादा दिलचस्प बात ये है कि आठों टीमें प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है. आपको इस सीजन का 46वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच फिरोज शाह कोटला में खेला जाएगा.

इस सीजन की बात करें तो  श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. दिल्ली की टीम 11 में से सात मैच जीतकर अंत तालिका में तीसरे स्थान पर है. दिल्ली को प्लेऑफ में पहुँचने के लिए अपने बचे हुए तीन में से एक मैच जीतना है.

यह भी पढ़ें:  फेसऐप चैलेंज: भारतीय क्रिकेटर्स और एक्टर्स की ये तस्वीरें हुई वायरल, जानिए पीछे की कहानी

वहीँ बैंगलोर की टीम के लिए ये सीजन अच्छा नहीं रहा है. विराट की टीम ने खराब शुरुआत के बाद शानदार वापसी की है. 11 में से 4 मैच जीतकर बैंगलोर 8वें स्थान पर है. हालांकि, आरसीबी ने अपने पिछले तीन मुकाबले जीत हैं. लीग में बने रहने के लिए बैंगलोर को अपने बचे तीनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे. आज बैंगलोर के पास जीत का अच्छा मौका है क्योंकि दिल्ली के खिलाफ उनका प्रदर्शन शानदार रहा है.

बैंगलोर का पलड़ा भारी

दोनों टीमों के बीच अबतक 22 मुकाबले हुए हैं जिसमें से 7 में दिल्ली और 14 में बेंगलोर विजयी हुई है जबकि 1 मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हो गया. दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर भी विराट की टीम दिल्ली पर भारी रही है.

यह भी पढ़ें:  सन्यास के बाद देश सेवा करेंगे धोनी, विंडीज दौरे पर ना जाकर लेंगे आर्मी की ट्रेनिंग

इस मैदान में दोनों टीमों के बीच 8 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 2 में दिल्ली और 6 में आरसीबी को जीत मिली है. मौजूदा फॉर्म के हिसाब से दिल्ली का पलड़ा भारी है लेकिन पिछला रिकॉर्ड बैंगलोर के साथ है. ऐसे में एक कांटे ही टक्कर देखने को मिल सकती है.

इस सीजन में दिल्ली ने जीता था पहला मुकाबला

इस सीजन में दोनों टीमों के बीच हुआ पहला मैच दिल्ली ने जीता था. बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली ने चार विकेट से जीत हासिल की थी. पहले खेलते हुए बैंगलोर ने 149/8 का स्कोर खड़ा किया था.  इस लक्ष्य को दिल्ली ने 7 गेंद रहते ही हासिल कर लिया था.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप 2019: क्रिकेट इतिहास के सबसे रोमांचक फाइनल में जीता इंग्लैंड, खिताब के हकदार थे कीवी लेकिन

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top