Sports

आईपीएल 2019: अपने घर में दिल्ली से भिड़ेगी बैंगलोर, पहली जीत दर्ज करने का सुनहरा मौका

RCB vs DC ipl 2019 match 2019

आईपीएल 2019 DC Vs RCB Match 20 Preview: लगातार 5 मैच हार चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आज अपने घरेलु मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी. बैंगलोर के पास इस सीजन में पहली जीत हासिल करने का ये गोल्डन चांस है.

आईपीएल 12 का 20वां मुकाबला आज शाम 4 बजे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. ये मुकाबला बैंगलोर के होम ग्राउंड चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा, जहां कोहली की टीम इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की टीम इस मुकाबले को अपने नाम कर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी. हालांकि, ये मुकाबला दिल्ली से ज्यादा बैंगलोर की टीम के लिए अहम माना जा रहा है क्योंकि अगर आज कोहली की टीम हारी, तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी.

डेथ ओवर्स कोहली की चिंता

पिछले मुकाबले में कोहली की टीम ने केकेआर के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 205 रन लगा दिए थे. केकेआर के खिलाफ कोहली ने 49 गेंदों में 84 रनों और डिविलियर्स ने 32 गेंदों पर 63 रनों की शानदार पारियां. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 108 रन जोड़े.

कोहली के गेंदबाज 205 रनों विशाल लक्षय को भी बचा नहीं पाए. डेथ ओवर्स की गेंदबाजी में कोहली की टीम ने आखिरी 13 गेंदो में 53 रन लुटा दिए थे. ऐसे में अगर बैंगलोर की टीम को जीत का खाता खोलना है, तो डेथ ओवर्स में गेंदबाजों को शानदार प्रदर्शन करना होगा.

पंत पर फिर रहेंगी नजरें

इस सीजन के पहले मैच में रिषभ पंत ने 27 गेंदो में 79 रनों की पारी खेली थी लेकिन इसके बाद उनका बल्ला खामोश रहा है. लेकिन बेंगलुरु की पिच हमेशा से बल्लेबाजी की मददगार रही है. ऐसे में दिल्ली की जीत की सारी जिम्मेदारी पंत के कंधों पर होगी.

अगर आज इस खिलाड़ी का बल्ला चला तो कोहली के लिए भी फिर बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है. पंत के अलावा शिखर धवन, शॉ और अय्यर पर भी दिल्ली की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी होगी.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डिवीलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, नवदीप सैनी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल और नाथन कुल्टर नाइल.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, राहुल तेवतिया, कोलिन इंग्राम, क्रिस मौरिस, अक्षर पटेल, कागिसो राबाड़ा, इशांत शर्मा और संदीप लछिमाने.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top