Cricket

पंजाब के खिलाफ वार्नर ने जड़ा लगातार 7वां अर्धशतक और बना दिया ये अनूठा रिकॉर्ड

David Warner IPL 2019

आईपीएल 2019: सोमवार को पंजाब के खिलाफ फिफ्टी लगाते ही वार्नर ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने दो टीमों के खिलाफ लगातार 7 अर्धशतक लगाए हैं.

बॉल टेम्परिंग या किसी भी अन्य विवाद में फंसने के बाद किसी भी क्रिकेटर के लिए मैदान पर वापसी करना आसान नहीं रहता लेकिन ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को देखकर ऐसा बिल्कुल नहीं लगता कि उन्होंने 1 साल बाद मैदान पर वापसी की हो.

आईपीएल 12 में उनका बल्ला जमकर रन उगल रहा है. इस सीज़न में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वॉर्नर पहले स्थान पर बने हुए है. सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वॉर्नर ने 70 रनों की नाबाद पारी खेली.

यह भी पढ़ें:  विश्व कप में टीम इंडिया की टी-शर्ट में लगा होगा ये हाईटेक डिवाइस, पहले भारत ने कभी नहीं किया ऐसा प्रयोग

70 रनों की पारी खेलने के साथ ही वॉर्नर ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है. दरअसल, पंजाब के खिलाफ वॉर्नर का ये लगातार 7वां अर्धशतक रहा. वॉर्नर इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ भी ऐसा कारनामा कर चुके है. ऐसा करते ही वॉर्नर ने एक खास कीर्तिमान स्थापित कर दिया है. आईपीएल में 2 टीमों के खिलाफ लगातार 7 अर्धशतक जड़ने वाले वॉर्नर पहले खिलाड़ी बन गए है.

वॉर्नर के अलावा जॉस बटलर और क्रिस गेल ने पंजाब के खिलाफ लगातार 4 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने का कारनामा किया था. हालांकि, पिछले 2 सीज़न से गेल पंजाब की तरफ से ही खेल रहे है. डेविड वॉर्नर ने मोहाली में पिछले चार मैचों में 70 नाबाद, 51, 52 और 58 रन की पारी खेली है.

यह भी पढ़ें:  WORLD CUP DIARY: 2007 में ऑस्ट्रेलिया ने लगाई थी जीत की हैट्रिक, भारत के क्रिकेट इतिहास में दर्ज हुआ था काला दिन

वहीं पंजाब के खिलाफ उन्‍होंने पिछली सात पारियों में 70 नाबाद, 51, 70 नाबाद, 52, 59, 81 और 58 रन बनाए है. इस सीज़न की बात करें, तो उन्होंने अपने पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ा था. इस सीजन में वॉर्नर 6 मैचों में 87.25 की औसत से 349 रन बना चुके है. इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 146.63 का रहा है. इस सीजन में वॉर्नर 1 शतक और 3 अर्धशतक भी जड़ चुके है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top