Cricket

IPL 2019 CSK vs KKR: टॉप 2 टीमों के बीच आज होगी टक्कर, धोनी को निकालना होगा रसेल का तोड़

ipl 2019 csk vs kkr match 23 preview

IPL 2019 CSK vs KKR Match 23 Preview: आईपीएल 2019 में आज चेन्नई की टक्कर कोलकाता से होगी. दोनों टीमें इस समय 8 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल के टॉप पर हैं. इस मैच को इस आईपीएल का सबसे तगड़ा मैच माना जा रहा है.

आज रात 8 बजे आईपीएल 12 का 23वां मुकाबला दो ऐसी टीमों के बीच खेला जाएगा, जिन्होंने अब तक लगभग हर टीम के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की है. चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच ये मुकाबला एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

दोनों ही टीमें इस सीज़न में अब तक 5 मुकाबले में से अपने 4 मुकाबले जीत चुकी है. हालांकि, नेट रन रेट के आधार पर कोलकाता की टीम अंक तालिका में टॉप पर बनी हुई है.

यह भी पढ़ें:  BCCI अध्यक्ष पद पर बैठते ही ये करेंगे सौरव गांगुली, ऐसे समय पर...

घरेलु मैदान पर चेन्नई का पलड़ा भारी

एमए चिदंबरम स्टेडियम पर चेन्नई ने अपने पिछले 5 मैचों में जीत हासिल की है. आखिरी बार मुंबई ने 2015 में इसी मैदान पर चेन्नई को 6 विकेट से हराया था. उसके बाद से चेन्नई यहां 5 मैच खेल चुकी है और सभी को जीतने में सफल रही है.

वहीँ अगर इन दोनों टीमों की बात करें, तो 21 में से 12 मैच चेन्नई ने जीते हैं और 8 मैचों में कोलकाता को जीत नसीब हुई है. 1 मैच बेनतीजा खत्म हुआ था.

धोनी के सामने रसल होगी सबसे बड़ी चुनौती

आज के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने रसेल सबसे बड़ी चुनौती होंगे. ये बल्लेबाज़ अकेले दम पर अपनी टीम को अभी तक सभी मैच जितवा चुका है. रसेल इस सीज़न में 263 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी कर रहे है. उन्होंने लगभग हर मैच में विपक्षी टीम के जबड़े से अपनी टीम को जीत दिलाई है.

यह भी पढ़ें:  करवा चौथ पर दिखा क्रिकेटरों का रोमांटिक साइड, विराट ने भी रखा था व्रत

ऐसे में अगर आज उनका बल्ला चला तो धोनी के लिये काफी मुश्किल खड़ी हो सकती है. हालांकि, चेन्नई की टीम के मुख्य कोच फ्लेमिंग साफ कर चुके है कि उन्हें रसेल से किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं है.

पिछली बार जब इस मैदान पर दोनों टीमें आमने-सामने थी

इस मैदान पर इन दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला 10 अप्रैल 2018 को हुआ था. पहले बल्लेबाजी करते हुए KKR ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 202 रन कूट दिए थे. कोलकाता की तरफ से आंद्रे रसेल ने 36 गेंदों में 88 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें:  क्रिकेटर इरफान पठान बने एक्टर, इस फिल्म में करेंगे लीड रोल

धोनी की टीम ने इस पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा कर लिया था. चेन्नई की तरफ से सैम बिलिंग्स ने 56 (23), वाटसन 42 (19) और अंबाती रायडू 39 (26) की शानदार पारियां खेली थी.

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग 11

फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (c, wk), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, स्कॉट कुग्गेनिज्न, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर.

कोलकाता नाईट राइडर्स की संभावित प्लेइंग 11

क्रिस लिन, सुनील नारायण, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (c, wk), शुबमन गिल, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, हैरी गुर्नी, प्रसीद कृष्णा

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top