Cricket

IPL 2019: चेन्नई ने कोलकाता को 5 विकेट से हराया, ताहिर और रैना चमके

tahir and raina

आईपीएल 2019 29वें मुकाबले में चेन्नई के कोलकाता को 5 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ चेन्नई के 8 मुकाबलों में 14 अंक हो गए हैं और उसका प्लेऑफ में पहुंचना तय हो गया है.

सुपर संडे का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच खेला गया. चेन्नई के लिए भले ही ये मुकाबला उनके घर से बाहर खेला गया हो लेकिन इसका असर धोनी की टीम पर बिलकुल नहीं पड़ा. चेन्नई की टीम एक बार फिर पूरे रंग में दिखी.

टॉस जीतकर चेन्नई की टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कोलकाता की टीम को 161 रनों के स्कोर पर रोक दिया. जवाब में चेन्नई ने ये लक्ष्य 5 विकेट के नुकसान पर 19.4 ओवर में ही हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें:  Ind vs SA: 1 पारी और 137 रनों से जीती टीम इंडिया, फिर धराशाई हुई दक्षिण अफ्रीका

चेन्नई ने दिखाई शानदार फील्डिंग 

हर मैच के साथ चेन्नई की टीम के खिलाड़ी अलग रंग में दिखाई देते है. यही कारण है कि ये टीम आईपीएल में इतनी कामयाब क्यों मानी जाती है. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने मैदान पर उतरी चेन्नई की टीम की फील्डिंग ने ही उनकी जीत का रास्ता खोल दिया.

फाफ ने कोलकाता के 4 बल्लेबाज़ो के कैच पकड़ें, जिसमें नारायण नीतिश राणा, रोबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक के कैच शामिल थे. इसके अलावा अतिरिक्त फील्डर ध्रुव शोरे ने खतरनाक दिख रहे रसेल का शानदार कैच पकड़ा और कोलकाता के अरमानों पर पानी फेर दिया.

लिन के अलावा नहीं चला कोई भी केकेआर बल्लेबाज़

यह भी पढ़ें:  नीता अंबानी को भाभी बोले हार्दिक पांड्या, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

केकेआर के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन जिस समय बल्लेबाज़ी कर रहे थे उस समय ऐसा लग रहा था कि कोलकाता का स्कोर 200 के पार पहुँच जाएगा लेकिन लिन के आउट होते ही केकेआर का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से लड़खड़ा गया. लिन ने 51 गेंदों में 81 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

लिन के अलावा कार्तिक ने 18 और नितीश राणा ने 21 रन बनाए. एक बार फिर इमरान ताहिर ने कहर बरपाया. इमरान ने लिन, रोबिन उथप्पा, रसेल और नितीश राणा को डग आउट का रास्ता दिखाया.

चेन्नई ने मजबूत की प्ले ऑफ की जगह

इस मुकाबले को जीतने के साथ ही चेन्नई की टीम ने पलेऑफ में पहुँचने की उम्मीदों को और भी पक्का कर लिया है. चेन्नई 8 मुकबलों में 7 जीत के साथ पहले स्थान पर है. चेन्नई के इस समय 14 अंक है और अभी इस टीम को 6 मुकाबले और खेलने है. जिससे साफ़ हो जाता है अगर चेन्नई इन 6 मुकाबलों में से 3 में भी जीत हासिल करती है तो प्लेऑफ में उनकी एंट्री कोई नहीं रोक सकता.

यह भी पढ़ें:  BCCI अध्यक्ष पद पर बैठते ही ये करेंगे सौरव गांगुली, ऐसे समय पर...

मैच का स्कोर कार्ड

कोलकाता नाईट राइडर्स: 161-8 (20)

लिन: 81
ताहिर: 27/4, शार्दुल: 18/2

चेन्नई सुपर किंग्स: 162-5 (19.4)

रैना: 58*, जड़ेजा: 31*
नारायण: 19/2

मैन ऑफ द मैच: इमरान ताहिर

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top