IPL 2019 Auction: एक बार फिर जयदेव उनादकट पर हुई धन वर्षा, 8.4 करोड़ में इस टीम ने खरीदा

Umesh
Umesh December 18, 2018
Updated 2018/12/18 at 9:34 PM

IPL Auction 2019: अगले साल होने वाले आईपीएल के 12वें सीजन के लिए जयपुर में खिलाड़ियों की नीलामी जारी है. पिछले साल 11.5 करोड़ में ख़रीदे गए जयदेव उनादकट पर इस साल भी धनवर्षा हुई है.

पिछले साल आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले जयदेव उनादकट पर इस साल भी किस्मत खूब मेहरबान हुई है. इस साल भी उनादकट पर करोड़ों की बारिश हुई है. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जयदेव उनादकट पर भरोसा जताते हुए उन्हें 8 करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा.

उनादकट पर लगाई गई बोली के बाद हर किसी को काफी हैरानी हुई क्योंकि पिछला सीजन राजस्थान के लिए उनादकट ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. बता दें कि उनादकट को रॉयल्स ने पिछले साल 11.5 करोड़ रुपए खर्च करके अपने साथ जोड़ा था.

जयदेव को लेकर हुई काफी बहस

जैसे ही ऑक्शन में उनादकट का नाम खुला वैसी ही सभी टीमें उनके लिए बोली लगाती नजर आई. किसी ने नहीं सोचा था कि उनके नाम के लिए फ्रैंचाईजी इतनी बोली लगाती दिखाई देंगी.

जयदेव को खरीदने के लिए किंग्स इलेवन, राजस्थान और चेन्नई के बीच होड़ सी मची. बीच से ही चेन्नई होड़ से बाहर हो गई और अंत में राजस्थान ने बाजी मारी. जयदेव उनादकट की पिछली टीमों कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उनके लिए बोली नहीं लगाई.

कुछ खास नहीं रहा पिछला सीजन

2018 के आईपीएल सीजन में उनादकट को 11 करोड़ से ज्यादा की कीमत में खरीदना राजस्थान को काफी भारी पड़ा था. उनादकट उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन कर पाने में कामयाब नहीं हो पाए थे. 2018 में उन्हें 15 मैच खेलने का मौका मिला. इन 15 मैचों में उन्होंने केवल 11 विकेट लिये. इस दौरान इनका इकॉनमी रेट भी 9 से ज्यादा रहा था.

पिछले साल उनादकट पर इतनी धनवर्षा होने का सबसे बड़ा कारण था 2017 आईपीएल में उनका शानदार प्रदर्शन. 2017 में वो धोनी की कप्तानी में पुणे की टीम से खेले थे. उन्होंने 12 मैचों में 24 विकेट लिए थे. इस दौरान उनकी इकॉनमी 7 रन प्रति ओवर की थी.

अगर आईपीएल करियर की बात करें, तो अब तक उनादकट ने 62 मैच खेले हैं और 67 विकेट लिए है. इस दौरान इनकी इकोनॉमी 8.39 की रही. ये कोई ख़ास आंकड़े नहीं हैं. ऐसे में इस साल उनादकट को 8 करोड़ से ज्यादा मिलना सभी को चौंका रहा है. अब देखना ये है कि क्या उनादकट इस साल खुद को प्रूव कर पाते हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.