Cricket

आईपीएल 2019: अपने पहले ही मैच में अल्जारी जोसेफ ने तोड़ डाले आईपीएल इतिहास के 3 बड़े रिकॉर्ड

Alzari creates history on IPL debut

आईपीएल 2019: आईपीएल 2019 के 19वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद एक लो-स्कोरिंग मुकाबले में 40 रनों के भारी अंतर से हरा दिया. अपना डेब्यू मैच खेल रहे अल्जारी जोसेफ मुंबई की जीत के हीरो रहे.

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के 19वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 40 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने पोलार्ड के कैमियो के दम पर हैदराबाद के सामने निर्धारित 20 ओवरों में 137 रनों का लक्षय रखा.

जवाब में हैदराबाद की टीम 17.4 ओवरों में 96 रन ही बना सकी और 40 रनों के बड़े अंतर से ये मैच गंवा दिया. मुंबई की तरफ से आईपीएल में डेब्यू कर रहे अल्जारी जोसेफ ने रिकॉर्ड 6 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा पहले ही मैच में इस खिलाड़ी के नाम 3 बड़े रिकॉर्ड दर्ज हो गए है.

यह भी पढ़ें:  IND vs SA: किंग कोहली को बधाई देकर चहल ने खुद को बनाया ट्रोलर्स का निशाना

5 विकेट लेने वाले दूसरे सबसे युवा गेंदबाज

अल्जारी जोसेफ इंडियंन प्रीमियर लीग में 5 या उससे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे युवा गेंदबाज बन गए है. उन्होंने यह कारनामा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 22 वर्ष, 137 दिन में किया. इससे पहले ये रिकॉर्ड जयदेव अनादकट के नाम था, जिन्होनें 21 वर्ष, 204 दिन की उम्र में आरसीबी के लिए 2013 में ये कारनामा किया था.

आईपीएल इतिहास में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन

इसके अलावा अल्जारी ने आईपीएल के अपने पहले ही मैच में पिछले 11 सीजन का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल अलजारी ने अपने 4 ओवरों की गेंदबाजी में 12 रन देकर 6 विकेट हासिल किए. किसी भी गेंदबाज का ये इस लीग में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है.

यह भी पढ़ें:  BCCI अध्यक्ष पद पर बैठते ही ये करेंगे सौरव गांगुली, ऐसे समय पर...

इससे पहले ये रेकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के पाकिस्तानी तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर के नाम था, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 4 ओवर में 14 रन देकर 6 विकेट लिए थे.

आईपीएल करियर की पहली गेंद पर लिया विकेट

जोसेफ ने आईपीएल करियर की पहली ही गेंद पर डेविड वार्नर का विकेटलेने का भी रिकॉर्ड बनाया. वह 13वें ऐसे खिलाड़ी बने, जिसने अपनी पहली ही आईपीएल गेंद पर विकेट हासिल किया है.

आईपीएल डेब्यू में सबसे शानदार गेंदबाजी

आईपीएल में डेब्यू करते हुए ये किसी भी गेंदबाज के बेस्ट आंकड़े हैं. अल्जारी  ने 12 रन देकर 6 विकेट लिए. इससे पहले गुजरात लायंस की तरफ से डेब्यू करते हुए एंड्रू टाय ने अपने डेब्यू मैच में 17 रन देकर 5 विकेट हासिल किये थे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top