Cricket

भारतीय विश्व कप की टीम में शामिल हैं IPL 12 के 4 फ्लॉप खिलाड़ी, चयनकर्ताओं की बढ़ी चिंता

IPL 2019 flop players in Indian WC Team: आईपीएल के 12वें सीज़न की समाप्ति हो चुकी है. अब बाकि टीमों के साथ भारतीय टीम ने इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप की तैयारियां शुरू कर दी है. विश्व कप 2019 इंग्लैंड में होना है. हाल ही में भारतीय टीम की घोषणा हुई थी.

भारतीय टीम घोषणा के बाद काफी संतुलित भी नजर आ रही थी लेकिन आईपीएल के खत्म होने के बाद कुछ खिलाडियों ने चयनकर्ताओं की चिंता को बढ़ा दिया है.

4 खिलाडियों की हालिया फॉर्म विश्व कप में भारत के लिए बड़ी समस्या पैदा कर सकती है. आइए नजर डालते है उन खिलाडियों पर.

यह भी पढ़ें:  World Cup 2019: इन 4 फील्डर्स पर टिकी होगी हर किसी की नजर, एक भारतीय भी शामिल

कुलदीप यादव

Kuldeep yadav

पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के लिए सबसे अहम स्पिनर के तौर पर उभरे कुलदी flop प यादव की फॉर्म भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है. कुलदीप को पूरे आईपीएल के दौरान बल्लेबाजों ने हाथ से पढ़ना शुरू किया और उनके खिलाफ जमकर रन बनाए.

इस सीज़न में कुलदीप ने 9 मैचों में 71.50 की औसत से 286 रन दिए और केवल 4 विकेट ही लिए.

विजय शंकर

विश्व कप में चौथे स्थान के लिए अंबाती रायडू की जगह विजय शंकर को टीम में शामिल करना अब गलत साबित होता दिखाई दे रहा है. शंकर में भी इस आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी को चिंता में डाल दिया है.

यह भी पढ़ें:  विश्व कप में टीम इंडिया की टी-शर्ट में लगा होगा ये हाईटेक डिवाइस, पहले भारत ने कभी नहीं किया ऐसा प्रयोग

शंकर ने 14 मैचों में 20.33 की औसत से 244 रन ही बनाए. इसके अलावा शंकर को पूरे आईपीएल में 8 ओवर गेंदबाज़ी करने का मौका मिला.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक का विश्व कप में चयन सबसे ज्यादा चर्चा में रहा था. हर किसी ने पंत की जगह कार्तिक को टीम में शामिल किए जाने पर सवाल भी उठाए.

चयनकर्ताओं ने कार्तिक पर भरोसा जताया लेकिन अब उनका फैसला कहीं गलत साबित न हो जाए. कार्तिक की बात करें तो इस सीज़न में उन्होंने 14 मैचों में 31.62 की औसत से 253 रन ही बनाए.

केदार जाधव

Kedar match winner

विराट कोहली और टीम इंडिया के लिए केदार जाधव सबसे बड़े ट्रंप कार्ड साबित होते है. विश्व कप में केदार भारत के लिए सबसे अहम खिलाड़ी थे लेकिन उनकी हालिया फॉर्म कुछ और कहानी ही बयां कर रही है.

यह भी पढ़ें:  विश्व कप 2019: सचिन तेंदुलकर ने बताया भारतीय बल्लेबाजी क्रम, धोनी को दिया ये स्थान

साथ ही केदार चोटिल होने की वजह से वर्ल्ड कप से भी बाहर होने की कगार पर आ गए है. जाधव आईपीएल के इस सीज़न में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए. 14 मैचों में 12 पारियों में जाधव के बल्ले से केवल 182 रन ही निकले.

1 Comment

1 Comment

  1. Dilip Seth

    May 14, 2019 at 5:21 pm

    Ye sab badiya player hai but Kartik ko world cup 2019 me nahi hona chiye, Bahut se acche players hai toh unme se agr koi choose kr linge kartik ki jagha toh Indian team ke liye badiya rahega.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top