Cricket

IPL 12, क्वालिफायर 1: चेन्नई के सामने मुंबई को रोकने की चुनौती, चेन्नई के गढ़ में 8 साल से नहीं हारे कोई मैच

IPL 12, Qualifier 1 : इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के पहले क्वालिफायर में मंगलवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर शाम 7:30 बजे से चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला उस टीम से होगा जो हमेशा से ही धोनी की टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित होती आई है.

12वें सीजन के पहले क्वालिफायर मुकाबले में चेन्नई की चुनौती मुंबई इंडियंस से होगी:

भले ही धोनी के धुरंधर इस सीजन में अपने घर में किसी भी टीम के खिलाफ नहीं हारे लेकिन मुंबई एकलौती ऐसी टीम है जिसने चेन्नई को उनके गढ़ में जाकर हराया था.

ऐसे में आज का मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए इतना भी आसान नहीं रहने वाला.दोनों टीमों की नजर फाइनल पर आज का मुकाबला दोनों टीमों के लिए इसलिए भी अहम रहने वाला है क्योंकि क्वालिफायर जीतने वाली टीम सीधा फाइनल में प्रवेश कर जाती है.

यह भी पढ़ें:  विडियो: विराट का दिल छूने वाला एक्ट, भारतीय फैन्स से इस तरह किया स्टीव स्मिथ का बचाव

हालांकि हारने वाली टीम को एलिमिनेटर जीत कर आई टीम के खिलाफ एक और मौका मिलता है. लेकिन शायद ही पहला क्वालीफार खेलने वाली टीम खुद के लिए दूसरे मुकाबले का विकल्प मौजूद रखे.

बता दें कि हारने वाली टीम 10 मई को दूसरे क्वालिफायर में एलिमिनेटर जीतने वाली टीम के खिलाफ उतरेगी.

2011 से चेन्नई में नहीं हारी मुंबई

चेन्नई के शेर अपने घर में मुंबई के आगे कितने बेबस नजर आते है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मुंबई इंडियंस 2011 के बाद से चेन्नई के घरेलू मैदान पर नहीं हारी.

मुंबई को चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आखिरी हार अक्टूबर 2011 में चैम्पियंस लीग टी-20 में न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ मिली थी. वहीं आईपीएल की बात करें तो इस टीम को चेन्नई के हाथों 2010 में हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें:  विश्वकप 2019: भारतीय टीम को बड़ा झटका, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हुए बाहर

उसके बाद से दोनों के बीच 5 मैच हुए. सभी में मुंबई जीत हासिल करने में सफल रहा है.

यहां देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स

शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, ध्रुव शोरे, महेंद्र सिंह धोनी, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, इमरान ताहिर

मुंबई इंडियंस

क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, केरोन पोलार्ड, अनुकूल राय, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top