Cricket

विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों को आराम दिया जाना तय

India Vs Australia 2019: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी टीम इंडिया. ये विश्व कप से पहले टीम इंडिया की आखिरी सीरीज होगी. ऐसे में कई महत्वपूर्ण खिलाड़ियों कू आराम दिया जा सकता है.

विश्व कप 2019 से पहले सभी टीमें अपने आखिरी दौर में है. भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड में है, जहां 6 फरवरी से 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलने के बाद भारतीय अपने देश वापस लौट आएगी. अपने देश लौटने के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी है.

विश्व कप से पहले टीम इंडिया की ये आखरी वनडे सीरीज होगी. ऐसे में बड़े खिलाडियों को टीम मैनेजमेंट आराम दे सकती है. इस बात की तरफ खुद टीम के कोच रवि शास्त्री ने इशारा दिया था. प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद उन्होंने रोहित धवन और शमी को आराम देने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें:  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन 4 खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम, युवा खिलाड़ियों के पास रहेगा अच्छा मौका

रोहित-धवन की जगह ये जोड़ी कर सकती है पारी का आगाज

dhawan and rohit sharma

रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ही भारतीय टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों ने वनडे सीरीज का हर मैच खेला है.

साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में भी दोनों टीम का हिस्सा है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट धवन और रोहित को आराम देकर पृथ्वी शॉ और केएल राहुल या मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ की जोड़ी को बतौर सलामी बल्लेबाज़ मैदान पर उतार सकती है.

शमी और भुवनेश्वर को भी दिया जा सकता है आराम

तेज गेंदबाजों की फिटनेस टीम के लिए काफी अहम होती है खास कर बात जब वर्ल्ड कप की हो. जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है.

यह भी पढ़ें:  India Vs NZ 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में ये हैं टीम इंडिया की हार के 3 बड़े कारण

बुमराह को पिछले कुछ मैचों के लिए आराम दिया गया है लेकिन भुवनेश्वर और शमी पिछले काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे है. इस वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन दोनों की जगह खलील अहमद और उमेश यादव को बुमराह के साथ मौका दिया जा सकता है.

ये हो सकती है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संभावित भारतीय 15 सदस्यीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, अम्बाती रायडू, केदार जाधव, के एल राहुल, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, खलील अहमद, जसप्रीत बुमराह

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top