Cricket

India W vs England W: पहली बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, बिना सेमीफाइनल खेले फाइनल में बनाई जगह

India W vs England W T20 WC Semifinal: महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहली बार टीम इंडिया ने जगह बनाई है, टूर्नामेंट में लगातार मुकाबले जीतने का नतीजा यूं रहा कि बिना सेमीफाइनल खेले ही भारत की महिला क्रिकेट टीम सीधा फाइनल में पहुंच गई है.

जी हां आज टीम इंडिया का मुकाबला, इंग्लैंड के धुरंधरों से था लेकिन बारिश ने इस मुकाबले पर ग्रहण लगा दिए और मुकाबला शुरू हुए बिना ही टीम इंडिया को फाइनल का टिकेट दे दिया गया.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सिडनी (Sydney) में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही, टूर्नामेंट में बढ़त बनाकर चल रही टीम इंडिया को इसका फायदा हुआ, और इस तरह इंग्लैंड से पिछली हार का बदला बराबर हो गया, जी हाँ 2018 में अंतिम चार में पहुंची इंडिया को इंग्लैंड ने बहार का रास्ता दिखाया था.

यह भी पढ़ें:  Cricketers Quarantine: अनुष्का शर्मा ने काटे विराट के बाल, घरों में ऐसे वक्त बिता रहे हैं क्रिकेटर्स

आपको बता दें ग्रुप-ए में भारत (India Women Cricket Team) ने अपने सारे मुकाबले या कहें चार मुकाबले जीते. पहला मुकाबला टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया से 17 रनों से जीती, दूसरा बांग्लादेश से 18 रनों से जीती, तीसरा न्यूजीलैंड से 3 रनों से जीती और चौथा श्रीलंका से 7 विकेट से जीती थी.

इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में तो तीन बार जगह बना चुकी है लेकिन फाइनल में पहली बार पहुंची है. 2009, 2010, 2018 में सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद टीम आज पहली बार फाइनल में पहुंची है.

यहां से टीम इंडिया का सुनहरा मौका बनता है, यह टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल था. ऑस्ट्रेलिया व साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा सेमीफाइनल आज ही खेला जा रहा है, इन दो टीमों में से एक टीम इंडिया के साथ फाइनल मेनन भिड़ेगा, जो इस सन्डे या महिला दिवस या कहें 8 मार्च को खेला जाएगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top