Cricket

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इन तीन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

India Vs West Indies Test 2 Playing 11: पहला टेस्ट मैच आसानी से जीतने के बाद भारत दूसरे टेस्ट में इन तीन युवाओं को मौका दे सकता है.

दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 272 रनों से हराने के बाद इस समय भारत आत्मविश्वास से भरा हुआ हुआ है. पहले टेस्ट की बात करें, तो भारत के बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों ने भी जबरदस्त प्रदर्शन किया. वैसे तो कोई भी कप्तान विनिंग टीम में बदलाव नहीं करना चाहेगा लेकिन विराट दूसरे टेस्ट में कुछ युवाओं को मौका दे सकते हैं. अगर विराट दूसरे टेस्ट के इन तीन युवाओं को मौका देते हैं, तो आने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम के पास और भी कई विकल्प बन सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  अंबाती रायडू के बॉलिंग एक्शन की हुई शिकायत, 14 दिनों में ICC करेगा जांच

राहुल की जगह मयंक को मिले मौका

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि राहुल ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट में खुद को साबित किया है. लेकिन पिछले कुछ मैच राहुल के लिए अच्छे नहीं गुजरे. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में भी राहुल शून्य पर पवेलियन लौट गए थे. यही वजह है कि विराट राहुल की जगह दूसरे टेस्ट के लिए मयंक अग्रवाल को डेब्यू करने का मौका दे सकते हैं.

मयंक ने पिछले दो सालों में घरेलू क्रिकेट में रनों की बारिश कर दी है. सबका मानना है कि उन्हें एक मौका मिलना चाहिए. कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि कोहली खुद आराम लेकर मयंक को मौका दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  बेटे के सस्पेंड होने से बेहद निराश हैं हार्दिक पांड्या के पिता, बयां किया दर्द

सिराज को आजमाने का सही समय

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में उमेश यादव के हाथ एक ही सफलता लगी. वहीं उनके साथ गेंदबाजी कर रहे शमी की गेंदबाजी में अलग ही धार दिख रही थी. ऐसे में भारतीय टीम दूसरे टेस्ट के लिए उमेश की जगह मोहम्मद सिराज को मौका देकर टीम को एक और नया तेज़ गेंदबाज दे सकती है.

हनुमा विहारी को मिलेगा मौका?

इंग्लैंड के खिलाफ हनुमा विहारी ने अपने टेस्ट करियर का आगाज अर्धशतक के साथ किया था. लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ हनुमा को टीम में तो शामिल किया गया लेकिन पहले मैच में उन्हें मौका नहीं मिला. ऐसे में कोहली, रहाणे की जगह एक बार हनुमा को मौका दे सकते है.

यह भी पढ़ें:  ICC Test Rankings: ऋषभ पंत ने बनाया नया रिकॉर्ड, कोहली की बादशाहत कायम

रहाणे पिछली कुछ सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए है. वैसे ये रिप्लेसमेंट करना कोहली के लिए मुश्किल होगा क्यूंकि रहाणे टीम के उपकप्तान हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top