Cricket

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान

India Vs West Indies 2018 ODI

India Vs West Indies 2018: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. दिनेश कार्तिक को टीम में जगह नहीं मिली है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज के पहले 2 मैचों के लिए चयनकर्ताओं ने टीम इद्निया का ऐलान कर दिया है. पिछले कुछ दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि विराट की जगह रोहित टीम की कमान संभाल सकते है. दरअसल विराट पिछले कुछ दिनों से कलाई की चोट की समस्या से जूझ रहे थे. कोहली को ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले आराम दिया जाना काफी जरुरी था. लेकिन अब कोहली के पूरी तरह से फिट होने के बाद उनकी वनडे टीम में वापसी हुई है. कोहली के अलावा खलील अहमद पर भरोसा जताते हुए उन्हें एक बार फिर टीम में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें:  टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले गैरी कर्स्टन ने महिला क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए दिया आवेदन

ऋषभ पंत की टीम में वापसी

चयनकर्ताओं के लिए टीम चुनते वक्त सबसे बड़ी समस्या यही थी आखिर ऋषभ और कार्तिक की जगह टीम में किस विकेट कीपर बल्लेबाज को शामिल किया जाए. पंत की बात करें, तो पिछले कुछ मैच उनके लिए काफी अच्छे रहे है. इंग्लैंड में शतक जड़ने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी. ऐसे में उनका टीम में होना लाजमी था. शायद इसी वजह से इस बार कार्तिक की जगह पंत पर भरोसा दिखाया गया है.

भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को मिला आराम

इस बात का पहले ही अंदाजा लगा लिया गया था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ कुछ वनडे मैचों के लिए बुमराह और भुवी दोनों को ही आराम दिया जा सकता है. दोनों पिछले काफी समय से लगातार गेंदबाजी कर रहे थे. उनकी जगह अब पहले दो वनडे मैचों के लिए तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी मोहम्मद शमी, खलील अहमद और शार्दुल ठाकुर के हाथों में होगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ शमी का प्रदर्शन तो शानदार रहा ही है लेकिन शार्दुल और खलील के पास भी आने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले खुद को साबित करने का एक और बेहतरीन मौका होगा.

यह भी पढ़ें:  धोनी की वजह से बर्बाद हुआ इन 3 विकेटकीपर का करियर, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं मिले ज्यादा मौके

पहले दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रविन्द्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, खलील अहमद, शर्दुल ठाकुर, लोकेश राहुल.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top