India Vs NZ 2019: दूसरे टी-20 में बन सकते है ये रिकॉर्ड्स, रोहित हासिल कर सकते है खास मुकाम

JBT Staff
JBT Staff February 8, 2019
Updated 2019/02/08 at 10:48 AM

India Vs NZ 2019: भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज ऑकलैंड में खेला जाएगा. आइये एक नजर उन रिकार्ड्स पर डालते हैं, जो इस मैच में बन सकते हैं.

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला ऑकलैंड के मैदान पर 8 फरवरी को खेला जाएगा. न्यूज़ीलैंड की टीम पहले ही सीरीज में 1-0 से बढ़त लेकर आगे है.

ऐसे में कीवी टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. दूसरी तरफ भारत के सामने सीरीज जीतने की उम्मीदों को ज़िंदा रखने की चुनौती होगी.

इसके अलावा दूसरे टी-20 मुकाबले में कई बड़े रिकॉर्ड्स पर भी नजर होगी. आइए नजर डालते है दूसरे टी-20 में बनने वाले रिकॉर्ड्स पर:

100 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय छक्कों से 2 कदम दूर रोहित

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में पांचवें स्थान पर रोहित का नाम आता है. वहीं टी-20 क्रिकेट में भी उनके बल्ले से काफी छक्के निकले है. दूसरे मुकाबले में अगर रोहित 2 छक्के जड़ देते है तो उनके नाम इस फॉर्मेट में 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा.

टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन

दूसरे टी-20 मैच में मात्र 35 रन बनाते ही रोहित शर्मा टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. फिलहाल टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन मार्टिन गुप्टिल के नाम है. जिन्होंने 2272 रन बनाए हुए है.

न्यूज़ीलैंड में पहली टी-20 जीत

भारतीय टीम आज तक कीवी धरती पर कोई भी टी-20 मुकाबला नहीं जीत पाई है. ऐसे में इस मुकाबले को जीतकर भारत के पास कीवी धरती पर एक बार फिर इतिहास रचने का मौका होगा.

युजवेंद्र चहल के पास बेहतरीन मौका

टी-20 क्रिकेट के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले युजवेंद्र चहल दूसरे मुकाबले में 5 विकेट लेते ही टी-20 क्रिकेट में 50 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे. हालांकि, इस मुकाबले में उनका ये रिकॉर्ड बनना आसान नहीं होगा.

रॉस टेलर हासिल कर सकते है खास उपलब्धि

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज़ रॉस टेलर के पास भी खास उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा. रॉस टेलर अगर इस मैच में तीन चौके लगाते हैं तो वे न्यूजीलैंड के लिए 100 चौके लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.