India Vs New Zealand 2019: सीरीज के तीसरे वनडे में बन सकते हैं ये 5 बड़े रिकार्ड्स

Umesh
Umesh January 28, 2019
Updated 2019/01/28 at 9:56 AM

India Vs New Zealand 2019: भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच सीरीज का तीसरा मैच आज बे ओवल में खेला जा रहा है. भारत सीरीज में 2-0 से आगे है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया इस समय पहले दो वनडे मुकाबले जीतकर 2-0 की बढ़त बनाए हुए है. सीरीज का तीसरा मुकाबला माउंट मौंगानुई के बे ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैदान पर दूसरे मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराया था.

वहीं तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम जीत हासिल करके सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. सीरीज जीत के साथ-साथ भारतीय टीम के खिलाड़ियों के पास कुछ ख़ास रिकार्ड्स अपने नाम करने का मौका होगा.

10 साल बाद न्यूज़ीलैण्ड सीरीज जीतने का मौका

5 मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम इस समय 2-0 से आगे है. तीसरे वनडे मुकाबले में अगर भारतीय टीम जीत हासिल कर लेती है तो टीम इंडिया सीरीज पर अपना कब्जा जमा लेगी. अगर ऐसा हुआ तो भारत न्यूज़ीलैण्ड में 10 साल बाद वनडे सीरीज जीतेगा. इससे पहले भारत ने न्यूज़ीलैण्ड को 2008-09 में 3-1 से हराया था.

रोहित के पास गांगुली के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका

रोहित शर्मा इस समय वनडे क्रिकेट में जमकर रन बना रहे है. दूसरे वनडे मुकाबले में 87 रनों की पारी खेलने वाले रोहित अगर अपनी पारी को शतक में बदल देते तो वो सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में गांगुली से आगे निकल सकते थे. लेकिन अब तीसरे वनडे मुकाबले में अगर रोहित शर्मा एक शतक लगा देते है तो वो भारत की तरफ से सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने के मामले में सौरव गांगुली को पीछे छोड़ देंगे.

1000 वनडे रन के करीब केदार जाधव

दूसरे वनडे मुकाबले मे बल्ले और गेंद से बेहतरीन खेल दिखाने वाले केदार जाधव के पास भी एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करने का मौका होगा. इस मैच में 33 रन बनाते ही केदार जाधव भारत के लिए अपने 1000 वनडे रन बनाने वाले 37वें खिलाड़ी बन जाएंगे.

ऐसा करते ही विलियमसन हासिल कर लेंगे खास उपलब्धी

टीम इंडिया के अलावा न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के पास भी एक खास उपलब्धी हासिल करने का मौका होगा. अगर केन इस मैच में 3 चौके लगा देंगे तो वह न्यूजीलैंड के लिए 500 चौके लगाने वाले छठे खिलाड़ी बन जाएंगे.

विश्व कप में केदार की जगह हो सकती है पक्की

भारत अगर ये मैच जीतता है तो लगातार 17वां मौका होगा जब केदार जाधव के खिलाते हुए भारतीय टीम वनडे मैच जीतेगी. इसी के साथ ये साबित हो जाएगा कि केदार टीम के लिए कितने लकी खिलाड़ी है. ऐसे में केदार टीम के लिए विश्व कप में एक अहम हिस्सा भी बन सकते है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.