Cricket

India Vs New Zealand 2nd ODI: दूसरा वनडे 90 रन से जीतकर भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई

dhawan and rohit sharma

India Vs New Zealand 2nd ODI: भारत ने दूसरे वनडे मुकाबले में न्यूज़ीलैण्ड को 90 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है.

जीत के विजय रथ पर सवार टीम इंडिया के लिए ये समय गोल्डन डेज से कम नहीं है. इस समय भारत के सामने कोई भी टीम टिक नहीं पा रही. ऑस्ट्रेलिया की धरती पर शुरु हुआ जीत का सिलसिला न्यूजीलैंड की धरती पर भी जारी है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच ओवल के मैदान पर खेला गया दूसरा वनडे मुकाबला भारत ने 90 रनों से जीत लिया.

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 5 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा मुकाबला 28 जनवरी को इसी मैदान पर खेला जाएगा,  जिसे जीतकर भारत के पास इस सीरीज पर अपना कब्जा जमाने का सुनहरा मौका होगा.

यह भी पढ़ें:  विराट बने सोशल मीडिया के किंग, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

रोहित-धवन की शानदार पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का कोहली का फैसला सही साबित हुआ. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम को शानदार शुरुआत दी. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी हुई.

रोहित ने इस मैच में 96 गेंदों में 87 रनों की अहम पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौक्के और 3 छक्के भी निकले. वहीं दूसरी तरफ ओवल के मैदान पर धवन का बल्ला भी जमकर बोला. धवन ने 9 चौक्को की मदद से 67 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली.

मिडिल ऑर्डर ने रखी जीत की नींव

यह भी पढ़ें:  विश्व कप 2019: 23 साल बाद बड़ा बदलाव, दिलचस्प हो जाएगी इस खिताब की जंग

भारतीय टीम को पिछले काफी समय से मिडिल ऑर्डर को लेकर हो रही समस्या अब खत्म होती दिखाई दे रही है. भले कोहली दूसरे मुकाबले में कुछ खास कमाल ना दिखाए पाए हो लेकिन दूसरे बल्लेबाजों ने अपना काम बेहतरीन तरीके से किया. कोहली के 43 रनों के अलावा रायडू 47, धोनी 48, और जाधव 22 रनों ने टीम के स्कोर 324 रनों तक पंहुचाने में अहम भूमिका निभाई.

भारत की जीत में फिर चमका ‘कुलचा’

नेपियर के मैदान पर खेले गए पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड की हार और भारत की जीत के बीच अंतर पैदा करने वाले स्पिनर्स ने दूसरे मुकाबले में भी कीवी बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. कुलदीप और चहल की जोड़ी ने एक बार फिर बता दिया कि उन्हें विदेशी पिचों पर सबसे बेहतरीन स्पिन जोड़ी क्यों कहा जाता है. कुलदीप ने अपने 10 ओवरों में 45 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. जबकि चहल ने 9.2 ओवरों की गेंदबाजी में 52 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड रवानगी से पहले कोहली व रवि शास्त्री ने मीडिया से की ये बातें, कोच ने धोनी को बताया बेस्ट

मैच का स्कोर कार्ड

भारत: 324-4 (50)
रोहित 87, धवन 66
बोल्ट- 61/2

न्यूजीलैंड: 234-10 (40.2)
ब्रैसवेल- 57, लाथम-34
कुलदीप- 45/4, चहल- 52/2

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top