Cricket

India Vs New Zealand 2nd ODI: आज दूसरे वनडे में बन सकते हैं ये ख़ास रिकॉर्ड, नजरें होंगी रोहित शर्मा पर

rohit sharma 100

India Vs New Zealand 2019 second ODI: भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच आज पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे खेला जा रहा है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कीवी देश के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने के का फैसला लिया. दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला बेहद जरुरी है. एक तरफ कीवी जीत के साथ सीरीज में अपना खाता खोलना चाहेगी तो वहीं भारत पहली बार कीवी धरती पर लगातार 2 वनडे मैच जीतना चाहेगी. आइए नजर डालते है उन रिकॉर्ड पर जो इस मैच में बन सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  इस बार वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे ये 5 सबसे उम्रदराज खिलाड़ी, एक की उम्र 40 से अधिक

रोहित के पास गांगुली को पीछे छोड़ने का मौका

रोहित शर्मा के पास शतक लगाकर सौरव गांगुली के 22 शतकों को पीछे छोड़ने का मौका होगा. वह एक शतक लगाते ही भारत के सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. इसके आगे उनसे सिर्फ कोहली (39) और सचिन (49) ही रह जाएंगे.

ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनेंगे विलियमसन 

न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के पास एक खास उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा. विलियमसन भारत के खिलाफ लगातार 6 अर्धशतक लगा चुके है. अगर इस मैच में भी उनके बल्ले से फिफ्टी निकलती है, तो वो भारत के खिलाफ लगातार 7 पचास लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें:  अगले साल आईपीएल में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को शायद कोई टीम न खरीदे

केदार जाधव के पास बेहतरीन मौका

इस मैच में 65 रन बनाते ही केदार जाधव भारत के लिए अपने 1000 वनडे रन बनाने वाले 37वें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे. अगर जाधव का बल्ला इस मग्त्च में चला तो उनका स्थान वर्ल्ड कप की प्लेइंग 11 में पक्का हो जाएगा.

1500 रन के करीब रायडू

दूसरे मुकाबले में मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अंबाती रायडू अगर इस मैच में 16 रन बना लेते हैं, तो वह भारत के लिए अपने 1500 वनडे रन बनाने वाले 31वें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे. रायडू की फॉर्म को देखकर ये कहना गलत नहीं है कि वो इसी मैच में ये रिकॉर्ड बना लेंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top