Cricket

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मुकाबला कल, इस बल्लेबाज से रहना होगा टीम इंडिया को सावधान

भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कल खेला जाएगा. भारत की मैच को जीतकर सीरीज पर अपनी पकड़ और मजबूत करना चाहेगा.

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 जनवरी के दिन माउंट मेंगानुई के ओवल मैदान पर खेला जाएगा. एक तरफ भारतीय टीम इस वनडे मुकाबले को जीतकर सीरीज जीतने की तरफ एक और कदम बढ़ाना चाहेगी, तो वहीं न्यूजीलैंड के सामने सीरीज में वापसी करने की चुनौती रहेगी.

ओवल के मैदान पर जीत हासिल करने के साथ ही टीम इंडिया पहली बार न्यूज़ीलैंड की धरती पर लगातार 2 वनडे जीत कर एक बड़ा कीर्तिमान हासिल करना भी चाहेगी.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप: 1987 की वो कहानी, जिसने तोड़ दिया था करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस का दिल

भारतीय स्पिनर्स बड़ी चुनौती

न्यूजीलैंड टीम के सामने दूसरे वनडे मुकाबले में भी भारतीय स्पिनर्स बड़ी चुनौती होंगे. नेपियर वनडे में चहल और कुलदीप की जोड़ी ने 6 विकेट अपने नाम किये थे. किसी भी कीवी बल्लेबाज़ के पास इन दोनों स्पिनर्स की गेंदबाजी का कोई जवाब नहीं था. ऐसे में एक बार फिर कुलदीप और चहल कीवी टीम के लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर सकते है.

न्यूजीलैंड कप्तान से रहना होगा सावधान

कीवी कप्तान केन विलियमसन हमेशा से भारत के खिलाफ रन बनाते आए है. केन भारत के खिलाफ पिछली 6 पारियों में लगातार 6 अर्धशतक जड़ चुके है. भारत के खिलाफ उनकी पिछली 6 पारियों का स्कोर 71, 77, 65, 60, 88 और 64 का रहा. पहले वनडे में भी केन ने 64 रनों की पारी खेली थी. वहीं अगर उनका बल्ला दूसरे वनडे में भी चल गया तो टीम इंडिया के लिए काफी बड़ी मुश्किल खड़ी हो सकती है.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप 2019 में ये 3 स्पिन गेंदबाज मचा सकते है धमाल, बन सकते है हाईएस्ट विकेट टेकर

दूसरे वनडे के लिए संभावित भारतीय प्लेइंग 11

पहले मैच में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था. टीम के गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन किया था. ऐसे में मुश्किल है कि कोहली टीम कॉम्बिनेशन के साथ कोई रिस्क लें. संभावित टीम कुछ इस प्रकार है.

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top