अजेय भारत बनाम मेजबान इंग्लैंड, यहाँ देखिए आखिर किसका पलड़ा है ज्यादा भारी

JBT Staff
JBT Staff June 30, 2019
Updated 2019/06/30 at 10:17 AM

England vs India: वर्ल्ड कप 2019 के 38वें मुकाबले में आज एजबेस्टन में अजेय भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. भले ही इंग्लैंड 3 मैच गवा चुकी हो लेकिन उनकी टीम किसी भी टीम को धूल चटाने के लिए बैलेंस्ड है.

आपको बता दें आज का मुकाबला अगर टीम इंडिया जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलिया के साथ सेमीफाइनल में पहुँचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी जबकि इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए आज का मुकाबला हर हाल में जीतना होगा.

उधर पाकिस्तान ने लगातार मुकाबले जीतकर वर्ल्ड कप की रेस में बने रहने के सन्देश दिए हैं, जबकि इंग्लैंड को शुरू में इस रेस का प्रबल दावेदार माना जा रहा था क्योंकि उन्होंने शुरू के 5 मुकाबलों में से 4 में जीत हासिल की थी.

क्रिकेट को जन्म देने वाली इंग्लैंड अभी तक इतिहास का कोई वर्ल्ड कप टाइटल नहीं जीत पाई, जिस तरह से शुरुवात इस बार की थी उससे लगा था कि इंग्लैंड इस बार वर्ल्ड कप ले जाएगी, लेकिन फिर एक बार उनके लिए टाइटल की राह आसान नहीं.

फैक्ट की बात बता दें, वर्ल्ड कप 1992 के बाद से टीम इंडिया, इंग्लैंड से कोई भी मुकाबला वर्ल्ड कप में नहीं हारी है. इस बार टीम इंडिया टूर्नामेंट में कोई भी मुकाबला नहीं हारी, ऐसे में पलड़ा तो इंडिया का भारी है लेकिन इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.

सूत्रों की मानें तो टीम इंडिया में एक बदलाव हो सकता है, विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत को खिलाया जा सकता है. एजबेस्टन के मैदान में भी इंडिया का पलड़ा भारी है, यहाँ 4 में से इंडिया ने 3 जबकि इंग्लैंड ने 1 मैच जीता है.

अपने होम ग्राउंड एजबेस्टन में इंग्लैंड ने टोटल 38 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 22 जीते हैं और 13 हारे हैं और 3 का नतीजा नहीं रहा. देखना दिलचस्प होगा कौन सी टीम आज हावी होगी.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.