India Vs Australia Fourth Test: खराब मौसम ने टाली ऑस्ट्रेलिया की हार, इतिहास रचने के करीब भारत

Umesh
Umesh January 6, 2019
Updated 2019/01/06 at 1:47 PM
team india to win test series

India Vs Australia Fourth Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में टीम इंडिया ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. सीरीज जीत के साथ भारत इतिहास रचने के बेहद करीब है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान पर खेला जा रहा चौथा टेस्ट ड्रा होने की कगार पर है. भारत इस मैच में मजबूत पकड़ बना चुका है लेकिन लगातार हो रही बारिश और केवल बचे एक दिन के चलते मैच का निर्णय साफ़ नजर आ रहा है. भारत ने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 300 रनों पर ऑल आउट करके उसे फॉलोऑन करने पर मजबूर कर दिया. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर जब 6/0 था, तब खराब रोशनी के कारण खेल रोकना पड़ा और चौथे दिन सिर्फ 25.2 ओवर का खेल ही हो पाया.

जीत से 10 विकेट दूर भारत

सिडनी टेस्ट को जीतने के लिये टीम इंडिया को 10 विकेट को जरुरत है. पांचवे दिन जब भारतीय टीम मैदान पर उतरेगी तो उसके दिमाग में जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलिया के 10 बल्लेबाज़ो को आउट करना होगा.

ऐसा करना काफी मुश्किल लग रहा है लेकिन अगर भारत को मौसम का साथ मिला तो कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा पांचवे दिन कमाल कर सकते है. वहीँ मौसम विभाग ने पांचवें दिन भी बारिश की संभावना जताई है. ऐसे में 90% संभावना यही है कि ये मैच ड्रा होगा.

इतिहास रचने के करीब भारत

4 मैचों की इस सीरीज में भारत इस समय 2-1 से आगे है. वहीं चौथा टेस्ट अब उस स्थिति में पहुँच गया है, जहां से इस मैच का नतीजा या तो भारत के पक्ष में जायेगा या ड्रॉ की तरफ. ऐसे में भारत इतिहास रचने के बेहद करीब है. इस मैच के समाप्त होते ही भारतीय टीम पहली बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच देगी.

यहाँ देखिये मैच का स्कोर कार्ड

भारत- पहली पारी: 622-7 (DEC)
पुजारा: 193, पंत: 159*
लायन: 178/4

ऑस्ट्रेलिया- पहली पारी: 300-10
हैरिस: 78, हैंड्सकॉम्ब: 37
कुलदीप: 99/5

ऑस्ट्रेलिया: दूसरी पारी- 6-0 (f)
ख्वाजा:4*, हैरिस:2*
शमी: 4/0

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.