सिडनी टेस्ट: पहले दिन भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर बनाए 303 रन, पुजारा ने ठोका शतक

Umesh
Umesh January 3, 2019
Updated 2019/01/03 at 1:29 PM
pujara 100 in the fourth test

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट सिडनी में खेला जा रहा है. टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से भारत के नाम रहा. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 303 रन बना लिए हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान पर खेले जा रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 303 रन बना लिए है. दिन का खेल खत्म होने क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा 130 और हनुमा विहारी 39 रन बनाकर मौजूद है.

भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने शतकीय पारी खेली और भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. पुजारा का ये इस दौरे का तीसरा शतक रहा. पुजारा के अलावा मयंक अग्रवाल ने भी टीम के लिए 77 रन की अहम पारी खेली.

राहुल का फ्लॉप शो जारी

चौथा टेस्ट के एल राहुल के लिए करो या मरो का मैच है. राहुल को कोहली ने एक बार फिर मौका दिया लेकिन राहुल सिडनी की धीमी पिच पर भी 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. राहुल को हैजलवुड ने चलता किया. इसी पिच पर राहुल के साथ बल्लेबाजी करने आए मयंक ने 77 रनों की पारी खेली. इस पारी के बाद अब राहुल के टेस्ट करियर पर संकट के बादल मंडराने लगे है.

पुजारा-मयंक ने पहली पारी को संभाला

राहुल के रूप में 10 रनों के स्कोर पर पहला झटका लगने के बाद बल्लेबाज़ी करने आए पुजारा ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर लड़खड़ाती पारी को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 116 रन जोड़े. मयंक ने 112 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली.

मयंक के अलावा पुजारा ने भी दिन का खेल खत्म होने तक 130 रन बनाए. वही पिछले मैच में फ्लॉप रहे हनुमा विहारी का बल्ला इस मैच में चलता हुआ दिख रहा है. दिन का खेल खत्म होने पर विहारी 39 रन का नाबाद हैं.

यहाँ देखें मैच का स्कोर कार्ड

भारत:पहली पारी- 303-4 (90)
चेतेश्वर पुजारा: 130*, हनुमा विहारी: 39*, मयंक: 77
हैजलवुड: 51/2

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.