India Vs Australia पहला टेस्ट: पुजारा के शतक से संभला भारत, पहले दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट पर बनाए 250 रन

Umesh
Umesh December 6, 2018
Updated 2018/12/06 at 4:26 PM
pujara

India Vs Australia 2018: पहले टेस्ट में खुली भारतीय टॉप आर्डर की पोल, पुजारा के शानदार शतक की वजह किसी तरह भारत ने की मैच में वापसी.

एडिलेड के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट का पहल दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 9 विकेट खोकर 250 रन बना लिए थे. एक समय भारत के पांच विकेट 86 रन पर ही गिर गए थे लेकिन पुजारा की शतकीय पारी की बदौलत भारत इस मैच में वापसी करने में कामयाब हो पाया.

फ्लॉप हुआ भारतीय टॉप ऑर्डर

पृथ्वी के पहले टेस्ट से बाहर होने के बाद जिस चीज़ का डर था, वही हुआ. सलामी बल्लेबाज राहुल और विजय एक बार फिर फेल हुए. भारत को पहले झटका 3 रन के स्कोर पर राहुल के रूप में लगा. राहुल को हैजलवुड 2 रनों के स्कोर पर चलता किया.

इसके बाद विजय 11, कोहली 3 और रहने 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. एक बार फिर ये साबित हो गया कि तेज पिचों और अच्छे तेज गेंदबाजों के सामने भारतीय टीम के बल्लेबाज किस तरह स्ट्रगल करते हैं.

पुजारा का शानदार शतक

भारत के लिए पुजारा एक बार फिर संकटमोचक बनकर उभरे. 86 रनों पर 5 विकेट गंवाने के बाद पुजारा ने पारी को संभाला और अपने करियर का 16वां शतक जड़ा. पुजारा ने 246 गेंदों पर 123 रनों की पारी खेली. पुजारा ने पहले रोहित फिर पंत और आश्विन के साथ मिलकर साझेदारी की और भारत के स्कोर को 250 तक पहुंचाया.

रोहित को काफी समय बाद मिला टेस्ट टीम में मौका

पिछले काफी समय से लिमिटेड ओवर क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे रोहित शर्मा को उनकी जबरदस्त फॉर्म का ईनाम मिला. रोहित का काफी समय बाद टेस्ट टीम में जगह मिली. रोहित ने इसका फायदा उठाया और अपने कमबैक मैच में महत्वपूर्ण 37 रन बनाए.

पहले दिन का स्कोर कार्ड

भारत: 250-9 ( 90.0)
चेतेश्वर पुजारा: 123, रोहित शर्मा: 37
पैट कमिंस: 49/2, हैजलवुड 52/2

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.