Cricket

तीसरे टेस्ट से पहले कोहली ने किया इशारा, फिर ओपनिंग कर सकते हैं विजय और राहुल

rahul and vijay

India Vs Australia 3rd Test: मुरली विजय और के एल राहुल की खराब फॉर्म के बावजूद कप्तान कोहली उन्हें मेलबर्न में  26 दिसंबर खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में मौका दे सकते हैं.

मेलबर्न में 26 दिसंबर खेले जाने वाले ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले भारतीय टीम की परेशानी बढ़ गई है. टीम के कुछ खिलाड़ी चोटिल है, तो वहीं ओपनिंग बल्लेबाज के एल राहुल और मुरली विजय इस सीरीज में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए है.

राहुल और विजय को लगातार मौके दिए जाने के पीछे की वजह कोहली ही जानते है लेकिन इस निर्णय से फैंस से लेकर पूर्व खिलाड़ियो तक कोई भी खुश नहीं है. वहीं कोहली के लिए अब अंतिम एकादश चुनना और भी कठिन हो गया है.

यह भी पढ़ें:  पंत को विश्व कप टीम में शामिल ना किए जाने पर हैरान दिखे कई दिग्गज क्रिकेटर्स, ऐसा है रिएक्शन

दरअसल दौरे से पहले हर कोई ओपनिंग स्लॉट को लेकर बेफिक्र था क्योंकि टीम के लिए पृथ्वी का विक्लप मौजूद था लेकिन चोट के चलते पृथ्वी को पूरे दौरे से बाहर होना पड़ गया है. ऐसे में ओपनिंग की जिम्मेदारी के एल राहुल और विजय के अलावा किसी और के हाथों में देना सबसे ज्यादा कठिन काम है.

हालांकि, कोहली के पास अब तीसरे टेस्ट के लिए रोहित और मयंका अग्रवाल का विकल्प मौजूद है. दरअसल तीसरे टेस्ट के लिए मयंक अग्रवाल को बतौर ओपनर टीम में चुना गया है, तो वहीं रोहित भी चोट के बाद वापसी कर सकते है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2019 KKR Vs RCB Match 34: रसेल और राणा की ताबड़तोड़ पारियां गई बेकार, रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने केकेआर को 10 रनों से हराया

रोहित और मयंक के टीम में होने के बाद भी कोहली ने इस बात की तरफ इशारा किया है कि वो एक बार फिर तीसरे टेस्ट में विजय और राहुल से ओपनिंग करा सकते है.

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कोहली ने कहा है कि वह अभी अपने 11 खिलाड़ियों को बदलने के मूंड में नहीं है. ऐसे में कोहली तीसरे टेस्ट में भी उन्हीं 11 खिलाड़ियों को खिला सकते है, जो पहले दो टेस्ट में खेले थे. कोहली विहारी और पंड्या को लेकर जरूर कन्फ्यूज्ड है लेकिन राहुल और विजय की टीम में जगह को लेकर कोहली काफी स्पष्ट दिखाई दे रहे हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top