Cricket

India Vs Australia 3rd Test: पहले दिन पुजारा और मयंक ने लगाया अर्धशतक, भारत का स्कोर रहा 215-2

Pujara and mayank

India Vs Australia 3rd Test: मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा. पुजारा और मयंक अग्रवाल ने शानदार अर्धशतक लगाए.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न के मैदान पर खेला जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए है. इस समय क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा 68 और विराट कोहली 47 रन बनाकर मौजूद है.

भारत की तरफ से डेब्यू करने वाले मयंक अग्रवाल ने शानदार अर्धशतक लगाया. इसी के साथ इस दौरे पर भारत की ओपनिंग बल्लेबाजी की समस्या को कुछ समय के लिए विराम लग गया. इस मैच में भारत ने नयी ओपनिंग जोड़ी उतारी थी. मयंक के साथ हनुमा विहारी ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली.

यह भी पढ़ें:  भारतीय क्रिकेट इतिहास का सबसे यादगार विदेशी दौरा साबित हुआ ऑस्ट्रेलिया दौरा, ये हैं 3 बड़ी वजह

खराब शुरुआत के बाद संभला भारत

तीसरे टेस्ट की शुरुआत में मयंक अग्रवाल और हनुमा विहार ने काफी संभल कर बल्लेबाजी की लेकिन हनुमा विहारी के रूप में भारत को 40 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा. विहारी को 8 रनों के स्कोर पर पेट कमिंस ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. हालांकि, विहारी ने 66 गेंदें खेलकर गेंद पुरानी कर दी, जिससे आने वाले बल्लेबाजों के लिए बल्लेबाजी करना आसान हो गया.

मयंक अग्रवाल ने पहले ही टेस्ट पारी से सबका दिल जीत लिया. उन्होंने 161 गेंदो में 76 रनों की शानदार पारी खेली. इस पारी में मयंक ने 8 शानदार चौके और 1 छक्का लगाया.

पुजारा और कोहली की मजबूत साझेदारी

यह भी पढ़ें:  रन चेज के मामले में कोहली से भी आगे निकले धोनी, फिर साबित हुए बेस्ट फिनिशर

दूसरे विकेट के लिए चेतेश्वर पुजारा ने पहले मयंक के साथ 83 रनों की साझेदारी की और टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. मयंक का विकेट गिरने के बाद मैदान पर कप्तान कोहली भी शानदार लय में दिखे. कोहली और पुजारा तीसरे विकेट के लिए अब तक 92 रनों की पार्टनरशिप कर ली है. पुजारा ने दिन का खेल खत्म होने तक 200 गेंदों का सामना करते हुए 68 रन बनाए, जबकि कोहली 47 रनों पर नाबाद है.

पहला दिन ख़त्म होने पर मैच का स्कोर कार्ड

भारत: पहली पारी – 215-2 (89.0)
पुजारा:68*, कोहली: 47*, मयंक: 76
कमिंस: 40/2, स्टार्क:32/0

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top