Cricket

India Vs Australia 3rd Test: डेब्यू मैच में मयंक ने जड़ा अर्धशतक, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

Mayank Agarwal

India Vs Australia 3rd Test: मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे मयंक अग्रवाल ने अपने पहले ही टेस्ट में अर्धशतक जड़ दिया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत की तरफ से टेस्ट डेब्यू करने वाले मयंक अग्रवाल ने अपने पहले ही मैच में ये बता दिया कि आखिर उनके नाम पर इतनी चर्चा क्यों की जा रही थी.

अपने डेब्यू मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर मयंक ने केएल राहुल के लिए भारतीय टीम के दरवाजे बंद करने के संकेत भी दे दिए हैं. मयंक ने अपनी डेब्यू पारी में 95 गेंदों में 6 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि, मयंक शतक बनाने से चूक गए. उन्होंने 76 रन की शानदार पारी खेली.

यह भी पढ़ें:  अंबाती रायडू के बॉलिंग एक्शन की हुई शिकायत, 14 दिनों में ICC करेगा जांच

ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने मयंक

मयंक अग्रवाल बतौर ओपनर डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जड़ने वाले सातवें भारतीय बल्लेबाज बन गए है. इससे पहले शिखर धवन (187), पृथ्वी शॉ (134), केसी इब्राहिम (85), सुनील गावस्कर (65), अरुण लाल (63) और दिलावर हुसैन (59) ये कारनामा कर चुके हैं.

वहीँ ऑस्ट्रलिया के खिलाफ उनकी सरजमीं पर डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जड़ने वाले मयंक पहले भारतीय ओपनर बल्लेबाज बन गए हैं. मयंक से पहले केवल एक ही भारतीय ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी जमीन पर टेस्ट डेब्यू करते हुए अर्धशतक लगाया था. दिसम्बर, 1947 में दत्तू फडकर ने अपने डेब्यू मैच में नंबर 8 पर खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 51 रन की पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें:  India vs New Zealand 2019 Schedule: यहाँ देखें भारत के न्यूजीलैण्ड दौरे का पूरा कार्यक्रम !

शानदार फॉर्म का ईनाम मिला

मयंक ने पिछले कुछ घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके चलते उन्हें पहले वेस्टइंडीज के साथ हुई टेस्ट श्रृंखला में टीम में शामिल किया गया था. हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट मैचों में उन्हें टीम में नहीं चुना गया.

राहुल और विजय की खराब फॉर्म के चलते मयंक अग्रवाल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए बतौर ओपनर चुना गया. मौका मिलते ही मयंक ने साबित कर दिया कि आने वाले समय में वह भारतीय टीम के ओपनर के तौर पर लम्बी पारी खेलने वाले हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top