तीसरे टेस्ट से पहले भारत के तीन बड़े खिलाड़ी चोटिल, कहीं हाथ से न फिसल जाए सीरीज जीतने का मौका

Umesh
Umesh December 23, 2018
Updated 2018/12/23 at 2:45 PM

India Vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट 26 दिसम्बर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. इस बीच बड़े खिलाड़ियों का चोटिल होना टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया टेस्ट सीरीज के शुरुआत से ही अपने कुछ खिलाड़ियों की फॉर्म के साथ खिलाड़ियों की चोट को लेकर भी काफी परेशान चल रही है. 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 26 दिसबंर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

इस महत्वपूर्ण मैच से पहले भारत अपने तीन सबसे मजबूत खिलाड़ियों की चोट को लेकर काफी चिंचित है. इन खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, आर अश्विन और रविंद्र जडेजा का नाम शामिल है. अब टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने इन चोटिल खिलाड़ियों को लेकर अपडेट दिया है.

अश्विन पूरी तरफ फिट नहीं

स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लेकर रवि शास्त्री ने कहा कि अश्विन अभी तक चोट से पूरी तरह उबरे नहीं है और उनकी स्थिति पर अगले 48 घंटे नजर रखी जाएगी. चोट के चलते अश्विन दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे. इस टेस्ट में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. दरअसल, अश्विन इन दिनों मासपेशियों में खिचांव के करण परेशान चल रहे है.

रोहित को देना होगा फिटनेस टेस्ट

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर ये है कि रोहित शर्मा चोट से पूरी तरह से उबर चुके है. भारतीय कोच रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा की चोट को लेकर कहा कि वो चोट से उबर चुके हैं, लेकिन उन्हें मैच फिटनेस साबित करनी होगी. रोहोत का फिटनेस टेस्ट 24 दिसम्बर को होगा.

पंड्या को लेकर भी बोले शास्त्री

हार्दिक पांड्या पहले दो टेस्ट मैच में नहीं खेल सके थे, लेकिन तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए चयनकर्ताओं ने उनका चयन किया है. उनके फिट होने को लेकर रवि शास्त्री ने कहा कि पांड्या पूरी तरह से फिट है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार भी है.

जडेजा भी अनफिट

टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है. आश्विन के अलावा टीम इंडिया के दूसरे स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की फिटनेस पर भी संशय की स्थिति पैदा हो गई है. जडेजा की फिटनेस को लेकर शास्त्री ने कहा, ‘अगर आप पर्थ की बात करें, तो हमने सोचा कि जडेजा 70-80 फीसदी ही फिट हैं और ऐसे में हम कोई खतरा मोल नहीं ले सकते थे. लेकिन अगर वो यहां (मेलबर्न) 80 फीसदी भी फिट होते हैं तो उन्हें जरूर खिलाया जाएगा.’

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.