India Vs Australia 2019: दूसरे टी-20 मुकाबले में रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका

JBT Staff
JBT Staff February 27, 2019
Updated 2019/02/27 at 1:18 PM

India Vs Australia 2019: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 में भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा के नाम एक स्पेशल रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा.

12 सालों से क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी-20 क्रिकेट में टीम का लगातार हिस्सा बने रहना एक खिलाड़ी की काबिलियत को दर्शाने के लिए काफी है.

भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसे बहुत ही कम खिलाड़ी रहे, जिन्होंने इतने सालों तक टी-20 टीम का प्रतिनिधित्व किया. रोहित शर्मा का नाम उन चुनिंदा खिलाडियों की सूची में शामिल है.

रोहित शर्मा पिछले कुछ सालों से टीम का प्रमुख हिस्सा रहे है. यही कारण है कि रोहित के नाम टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में मैदान पर कदम रखते ही रोहित एक और खास उपलब्धि हासिल कर लेंगे.

ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय बन जाएंगे रोहित

टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा टी-20 में अब तक 299 मैच खेल चुके है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में मैदान पर कदम रखते ही रोहित 300 टी-20 खेलने वाले भारत के तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे.

रोहित से पहले इस मुकाम तक महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना पहुंच चुके है. दोनों के नाम 300 टी-20 मुकाबले खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है.

यहाँ इंटरनेशनल टी-20 मैचों के अलावा आईपीएल और अन्य क्रिकेट लीग्स की भी बात हो रही है. आपको बता दें रोहित, धोनी और रैना पिछले 12 साल टी-20 क्रिकेट खेल रहे हैं.

इस रिकॉर्ड से भी 2 कदम दूर रोहित

टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रोहित इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने से भी 2 कदम दूर है. रोहित इस समय 102 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर है. रोहित से आगे क्रिस गेल और मार्टिन गुप्टिल 103 छक्कों के साथ पहले स्थान पर मौजूद है.

अगर रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 2 छक्के और जड़ देते है, तो अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में वो सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बन जाएंगे.

आज होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम कुछ बदलावों के साथ मैदान पर उतर सकती है. आप दूसरे टी-20 की संभावित प्लेइंग 11 के बारे में यहाँ पढ़ सकते हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.