Cricket

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, पंत और राहुल की वापसी

India vs Australia 5th ODI

India Vs Australia 2019: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. आइये चुनी हुई टीम पर एक नजर डालते हैं.

24 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली 2 मैचों की टी-20 सीरीज और 5 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. चयन से पहले इस बात के कयास लगाये जा रहे थे कि रोहित शर्मा को दोनों ही सीरीज से आराम दिया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ है.

गेंदबाज़ी में बुमराह को विश्व कप के लिए चार्ज अप किया गया है और दोनों ही सीरीज में उनकी वापसी हो गयी है. विश्व कप टीम में तीसरे ओपनर को रिजर्व करने के लिए केएल राहुल को एक बार फिर मौका दिया गया है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2021: साउथ अफ्रीका के प्लेयर्स का IPL में आना शाहिद अफरीदी को लगा बुरा, कही ये बात

मयंक मार्कडेंय टी-20 टीम में शामिल

टी-20 सीरीज में सबसे हैरान करने वाला चयन युवा स्पिन गेंदबाज़ मयंक मार्कडेंय का है. मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले मयंक के चयन को लेकर सोशल मीडिया पर बीसीसीआई को ट्रोल भी होना पड़ रहा है. विश्व कप से पहले ये आखिरी सीरीज होने वाली है. ऐसे में मैनेजमेंट मयंक की जगह अश्विन की तरफ भी रुख कर सकती थी.

पंत पर रहेंगी सभी की नजरें, कार्तिक वनडे टीम से बाहर

टी-20 और वनडे सीरीज के लिए रिषभ पंत की टीम में एंट्री हो गयी है. चयनकर्ताओं ने साफ कर दिया है कार्तिक की जगह पंत वर्ल्ड कप टीम की पहली पसंद है. अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पंत का बल्ला चला तो विश्व कप टीम में धोनी के बाद दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर पंत के नाम पेट मोहर लग जाएगी.

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli: राहुल द्रविड़ को आया भयानक गुस्सा, विराट बोले 'राहुल भाई का ये साइड पहली बार देखा'

भुवनेश्वर को पहले दो वनडे के लिए आराम, खलील टीम से बाहर

Bhuvaneshwar Kumar

वर्ल्ड कप टीम के लिए लगभग पक्के हो चुके तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को पहले दो वनडे मैचों के लिए आराम दिया गया है. भुवी की जगह सिद्धार्थ कौल को टीम में मौका मिला है. वहीँ तेज गेंदबाज खलील अहमद को बाहर कर दिया गया है.

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कृणाल पांड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मार्कडेंय.

पहले 2 वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम

यह भी पढ़ें:  RR vs PBKS: कैप्टेन संजू सैमसन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड लेकिन शतकवीर बल्लेबाज ने कर दी एक गलती

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, रिषभ पंत, सिद्धार्थ कौल, लोकेश राहुल.

तीसरे, चौथे और पांचवे वनडे के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा ( उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, विजय शंकर, लोकेश राहुल, रिषभ पंत.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top