Cricket

तीसरा टी-20 मुकाबला जीतते ही पाकिस्तान के इस विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा भारत

rohit and kohli

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज हेमिल्टन में खेला जाएगा. भारत अगर ये मैच जीतता है तो सीरीज अपने नाम कर लेगा. इस सीरीज जीत के साथ भारत पाकिस्तान के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज हेमिल्टन के मैदान पर खेला जाएगा. ये इस टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला है. टी-20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. अगर भारत ये मैच जीतता है तो उसके पास इतिहास रचने का मौका होगा. इस सीरीज जीत के साथ टीम इंडिया, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी.

यह भी पढ़ें:  IPL 2019 RR vs MI Match Preview: राजस्थान के लिए करो या मरो की स्थिति, मुंबई के पास हार का बदला लेने का मौका

लगातार 10 टी-20 सीरीज जीत चुकी है टीम इंडिया

टीम इंडिया टी-20 क्रिकेट में पिछले कुछ महीनों से जबरदस्त फॉर्म में है. भारत ने अपनी पिछली 10 टी-20 सीरीज में जीत हासिल की है. अगर टीम इंडिया कीवी टीम को हेमिल्टन के मैदान पर मात दे देती है तो ये उसकी लगातार 11वीं टी-20 सीरीज में जीत होगी. इसी के साथ भारत के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड जुड़ जाएगा.

पाकिस्तान के नाम है वर्ल्ड रिकॉर्ड

आज तक केवल एक टीम ने लगातार 11 टी-20 सीरीज जीती हैं. ये कारनामा पाकिस्तान की टीम कर चुकी है. पाकिस्तान का लगातार जीतने का सिलसिला साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुआ था, जो पिछले साल नवंबर तक न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी रहा था. पाकिस्तान का विजय रथ साउथ अफ्रीका में जाकर रुका था. पाकिस्तान की टीम को दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें:  9 साल बाद चेन्नई ने धोनी के बिना खेला कोई मुकाबला, जाने धोनी के बिना अब तक कैसा रहा इस टीम का प्रदर्शन

अब भारत के पास न्यूजीलैंड में सीरीज जीतकर पाकिस्तान के इस रिकॉर्ड की बराबरी करने का बेहतरीन मौका है. भारतीय टीम की बात करें, तो पिछली 10 टी-20 सीरीज में भारत की हार नहीं हुई है. इनमें से आठ सीरीज तो भारत ने जीते जबकि दो सीरीज ड्रॉ पर खत्म हुई थीं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top